Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़bollywood welcomed pocso act amendment and say Really glad that such a strong punishment

पॉक्सो एक्ट संशोधन का बॉलीवुड ने किया स्वागत, जानें किसने क्या कहा...

केंद्र ने यौन अपराध अधिनियम (पॉक्सो) अधिनियम से बच्चों के मौजूदा संरक्षण में संशोधन करने के अध्यादेश को मंजूरी देने के फैसले के बाद से बॉलीवुड ने स्वागत किया है।  महानगरी मुंबई में...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्ली। Sun, 22 April 2018 08:27 AM
हमें फॉलो करें

केंद्र ने यौन अपराध अधिनियम (पॉक्सो) अधिनियम से बच्चों के मौजूदा संरक्षण में संशोधन करने के अध्यादेश को मंजूरी देने के फैसले के बाद से बॉलीवुड ने स्वागत किया है।  महानगरी मुंबई में 'दादासाहेब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार' 2018 समारोह में बॉलीबु़ड हस्तियों ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जताई।

बॉलीबु़ड ने कहा कि सरकार का यह फैसला वहुत ही अच्छा है। फिल्मी सितारों ने केंद्र के इस कदम का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार ने  एक अच्छी पहल की शुरूआत की है। इस पहल में अब पुरुष महिलाओं का सम्मान करेंगे। लेकिन फैसल के विपरित परिणाम पर आशंकित सितारों ने कहा कि कानून में अच्छे और बुरे पहलू होते हैं। इस पर भी विचार करने की आवश्यकता है।

आइए जानें किसने क्या कहा-

एक्टर-निर्माता दिव्या खोसला कुमार ने कहा, "मुझे लगता है कि माता-पिता को अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री को लोगों द्वारा शाप दिया जा रहा है, जो सही नहीं है। माता-पिता को भी उनकी ज़िम्मेदारी समझने का कर्तव्य है।

फिल्म 'पद्मावत' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार जीते अभिनेता शाहिद कपूर  ने भी बाल बलात्कारियों को मौत की सजा देने के लिए केंद्र सरकार के कदम का भी स्वागत करते हुए कहा कि  गलत मानसिकता वालों के लिए कठोर दंड की आवश्यकता होता जो ऐसी वारदातों को अंजाम देते हैं। उनके लिए एक उदाहरण के रूप में कुछ मजबूत रखना महत्वपूर्ण है। मुझे बहुत खुशी है कि इस मुद्दे को उठाया गया है। 

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कठुआ गांव में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप  केस पर बॉलीवुड सेलेब्स जम कर निंदा की थीष  इस घटना के खिलाफ सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स ने एक कैपेंन शुरु किया था। इस कैंपेन में फिल्मी सितारे कठुआ मामले पर विरोध भरे पोस्टर के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर किए थे। पोस्टर्स पर लिखा था I am Hindustan. I am Ashamed'#JusticeForOurChild

बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से बलात्कार के दोषियों को मौत की सजा देने की इजाजत देने वाले एक अध्यादेश को आज मंजूरी दी। गौरतलब है कि कई नेताओं ने इस नृशंस अपराध के लिए मौत की सजा दिए जाने की हिमायत की थी, जिसके बाद कैबिनेट ने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण पॉक्सो एक्ट में संशोधन करने का फैसला किया। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें