DA Image
16 जुलाई, 2020|6:46|IST

अगली स्टोरी

बॉलीवुड मसाला: पढ़ें बॉलीवुड की 10 बड़ी खबरें और गॉसिप

1- Happy Birthday Amitabh Bachchan: पापा अमिताभ बच्चन को श्वेता बच्चन ने इस तरह किया बर्थडे विश, शेयर की खास फोटो

आज बॉलीवुड के महानायक और दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है और इस मौके पर श्वेता बच्चन, उनकी बेटी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की है। हालांकि, अमिताभ बच्चन ने अपने चल रहे शो केबीसी 11 में बताया था कि वे इस बार अपना जन्मदिन धूम-धाम से नहीं मनाएंगे। उन्होंने कहा था कि उनके लिए ये एक वैसा ही दिन ही जैसा हर रोज होता है। मैं खुश हूं कि मैं काम कर रहा हूं और स्वस्थ जीवन जी रहा हूं। मेरा शरीर अपनी आत्मा से कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। उन्होंने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए ये भी कहा था कि बाबूजी यानी दिवंगत हरिवंशराय बच्चन उनके लिए हमेशा कविता लिखते थे जिसे वे उनके जन्मदिन पर पढ़कर सुनाया करते थे। 

2- Happy Birthday Amitabh Bachchan: 77 की उम्र में सत्रह की ऊर्जा

हरिवंश राय बच्चन की कविता 'अग्निपथ' की ये पंक्तियां- तू न थकेगा कभी/ तू न रुकेगा कभी/ तू न मुड़ेगा कभी... मानो उनके बेटे अमिताभ की नियति का ही बखान थीं। पचास सालों के इस फिल्मी सफर में 'लंबू' से वे 'बिग बी' बने। वह सबसे अलग हैं, क्योंकि उन्होंने समय को पहचाना है। समय से होड़ नहीं की,  समय के साथ कदम मिला कर चले। करियर के पचासवें वर्ष में 'दादा साहब फाल्के' से सम्मानित सदी के महानायक को जन्मदिन की अशेष शुभकामनाएं:

3- Birthday Special: मात्र 800 रुपये सैलेरी से की थी अमिताभ बच्चन ने करियर की शुरुआत, आजमा चुके हैं पॉलिटिक्स में भी हाथ

अपनी दमदार आवाज और अभिनय के दम पर दर्शकों को अपना दीवाना बनाने और हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के 'शहंशाह' कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का 11 अक्टूबर 1942 को जन्म हुआ था। उनकी कड़ी मेहनत ने आज उन्हें उस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है, जहां उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

4- Birthday Special: अमिताभ बच्चन को स्टार बनाने के पीछे था इन लोगों का हाथ

हिन्दी फिल्मों में अमिताभ बच्चन के एक्टर से सदी के महानायक बनने की कहानी में वेस्ट यूपी का अहम योगदान है। आज अमिताभ बच्चन जन्मदिन पर उनके करियर के शुरुआती दौर से लेकर सुपरस्टारडम तक की यात्रा में वेस्ट यूपी के दो नाम लेना बहुत जरूरी है।

5- Birthday Special: जया बच्चन और रेखा नहीं बल्कि ये महिला थीं अमिताभ बच्चन का पहला प्यार

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के खास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनके बारे में कुछ ऐसी अनसुनी बातें जिन्हें जानकर शायद आपको हैरानी हो। एक्टिंग से लेकर रोमांस करने तक में अपना नाम शामिल कराने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड के लिए एक मिसाल है। हालांकि दोनों की शादी के बीच रेखा का नाम भी सामने आया। लेकिन फिर भी दोनों ने अपने रिश्ते को संभाला।

6- अमित छवि की अनेक छवियां

अमिताभ बच्चन ने अपने पचास साल के करियर में लगभग 200 फिल्में की हैं और युवा, वृद्ध से लेकर बच्चे तक का किरदार निभाया है। इन फिल्मों में उन्होंने तरह-तरह के लुक अपनाए हैं। आइए, उनके सफर पर एक नजर डालते हैं, उनकी विभिन्न छवियों के जरिये। इसमें उनकी पहली फिल्म से लेकर आने वाली फिल्म की छवियां शामिल हैं:

7- जन्मदिन के लिए क्या बोले अमिताभ

इसमें सेलिब्रेट करने जैसी कोई बात नहीं है। मेरे लिए यह और दिनों जैसा ही है। मैं अब भी काम कर रहा हूं, मेरा शरीर मेरे उत्साह के साथ तालमेल बनाए रख पा रहा है, मैं इसके लिए आभारी हूं। बचपन में जन्मदिन पर बाबूजी हमेशा कविता लिखते और गाकर सुनाते थे। परिवार में यह एक रीत थी। 1984 में हुई भयानक दुर्घटना के बाद इसने एक अलग ही रूप ले लिया। बाबूजी ने जन्मदिन पर कविता सुनाई। एक तरह से मेरा यह नया जीवन था। कविता पढ़ते हुए बाबूजी रोने लगे थे। मैंने उन्हें इस तरह पहली बार देखा था। अब समय के साथ काफी कुछ बदल चुका है। बाबूजी की कविता और मेरे जन्मदिन पर मां की खुशी याद आती है। केक काटे जाने की सालाना रस्म में अब रुचि नहीं रही। उसकी जगह अब मेवों के थाल ने ले ली है।  

8- अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर परिवार के सदस्यों ने कही ये बातें...

मैंने एक अच्छे इनसान से और अच्छे परिवार में शादी की है, जो जिम्मेदारियां निभाने में विश्वास करता है।

9- The Sky Is Pink Movie Review: जिंदगी का असल मतलब सिखाएगी प्रियंका-फरहान की 'द स्काई इज पिंक'

अगर आपने यूट्यूब पर 18 साल की आयशा चौधरी का TED टॉक देखा है तो शायद आपको समझ आएगा कि फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ क्यों डायरेक्टर शोनाली बोस के इतने करीब है। 

10- War Box Office Collection Day 9: ऋतिक-टाइगर की फिल्म ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, नौ दिन में कमा डाले इतने करोड़

War Box Office Collection Day 9: ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी रफ्तार पकड़ी है। प्री-बुकिंग में ही इस फिल्म ने 31-32 करोड़ की कमाई अपने नाम कर ली थी। और अब ये रफ्तार है कि रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। फिल्म को रिलीज हुए एक हफ्ता हो चुका है। और इसने अभी तक भारत में 230 करोड़ के आसपास कमाई कर ली है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bollywood trending Latest News Top 10 Entertainment News Amitabh Bachchan Birthday Shweta Bachchan