Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bollywood superstar Shah Rukh Khan son Aryan Khan moved a plea before a special NDPS court seeking return of his passport - Entertainment News India

Aryan Khan: आर्यन खान ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, पासपोर्ट के लिए दायर की याचिका

हाल ही में आर्यन को क्रूज ड्रग्स मामले में क्लीन चिट मिल गई थी, जिसके बाद अब आर्यन खान ने विशेष नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अदालत में याचिका दायर करके अपने पासपोर्ट मांग की है

Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईFri, 1 July 2022 06:00 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) बीते साल ड्रग्स केस को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। लेकिन हाल ही में आर्यन को क्रूज ड्रग्स मामले में क्लीन चिट मिल गई थी, एनसीबी ने पर्याप्त सबूतों के अभाव के कारण आर्यन खान और पांच अन्य को छोड़ दिया था। जिसके बाद अब आर्यन खान ने विशेष नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अदालत में याचिका दायर करके अपने पासपोर्ट मांग की है।

क्या है आर्यन खान की याचिका
आर्यन खान ने गुरुवार को दायर अपनी याचिका में कहा कि पांच अन्य लोगों के साथ उनका नाम भी आरोप पत्र में नहीं था जिसे जांच एजेंसी ने अदालत में पेश किया था, इसलिए जेल से रिहा होने के समय उनका जमानत बांड रद्द किया जाए। इसके साथ ही, पासपोर्ट वापस किया जाए जो जमानत की शर्त के अनुसार जांचकर्ताओं के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। याचिका पर सुनवाई के बाद अदालत ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया और सुनवाई 13 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी।

20 से अधिक दिन तक जेल में रहे आर्यन खान
गौरतलब है कि आर्यन खान को एनसीबी ने पिछले साल दो अक्टूबर को मुंबई के तट पर क्रूज शिप से गिरफ्तार किया था। आर्यन खान को एनसीबी ने हाई-प्रोफाइल ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद मुंबई उच्च न्यायाल द्वारा जमानत दिए जाने से पहले आर्यन खान ने 20 दिनों से अधिक समय जेल में बिताया। वहीं जांच एजेंसी ने मई में दायर आरोपपत्र में उनका नाम आरोपी के रूप में नहीं लिया। एनसीबी ने पर्याप्त सबूतों के अभाव के कारण आर्यन खान और पांच अन्य को छोड़ दिया था। हालांकि आर्यन खान ने जमानत की शर्तों के तहत अदालत में अपना पासपोर्ट जमा किया था।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें