Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bollywood Superheros vs Marvel Movies Who Will Win This Box Office War in India - Entertainment News India

मार्वल फिल्मों की छुट्टी कर देंगे देसी सुपरहीरोज? इन मूवीज के बाद बढ़ी लोगों की उम्मीद

बॉलीवुड और साउथ का पूरा फोकस इस मार्वल फिल्मों के मार्केट को कैप्चर करने पर है। अयान मुखर्जी की अस्त्रावर्स फ्रेंचाइजी मार्वल के मल्टीवर्स को टक्कर दे पाएगी या नहीं ये अपने आप में एक बड़ा सवाल है।

Puneet Parashar लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 23 Nov 2022 10:37 AM
हमें फॉलो करें

स्पाइडर मैन से लेकर डॉक्टर स्ट्रेंज तक, भारत में मार्वल फिल्मों की बहुत तगड़ी फैन फॉलोइंग है। इंडिया में मार्वल फिल्मों का बाजार कितना बड़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब '83' और 'स्पाइडर मैन - नो वे होम' एक साथ रिलीज हुईं तो स्पाइडर मैन के बिजनेस ने रणवीर सिंह की फिल्म के बिजनेस को बुरी तरह प्रभावित किया था। लेकिन अब ऐसा लगता है कि बॉलीवुड की नजर इस मार्केट को कैप्चर करने पर है।

मार्वल फिल्मों को टक्कर दे पाएगा इंडिया?
पहले जहां भारत के पास 'कृष' इकलौता सुपरहीरो था, वहीं अब ऐसा लगता है कि इंडिया में इस तरह की फिल्मों की बाढ़ सी आती जा रही है। बॉलीवुड और साउथ का पूरा फोकस इस मार्वल फिल्मों के मार्केट को कैप्चर करने पर है। अयान मुखर्जी की अस्त्रावर्स फ्रेंचाइजी मार्वल के मल्टीवर्स को टक्कर दे पाएगी या नहीं ये अपने आप में एक बड़ा सवाल है। लेकिन 'ब्रह्मास्त्र' के जबरदस्त बिजनेस ने साबित कर दिया कि बॉलीवुड फिल्में मार्वल को कॉम्पटीशन दे सकती हैं।

भारत में आई नए सुपरहीरोज की सुनामी!
इधर जहां ब्रह्मास्त्र, भोला और कृष जैसी फिल्मों के जरिए बॉलीवुड सुपरहीरो मार्केट को कैप्चर करने की कोशिश कर रहा है, तो वहीं उधर साउथ ने भी पिछले कुछ वक्त में कई सुपरहीरो मूवीज रिलीज करके दुनिया का अटेंशन अपनी तरफ खींचा है। वर्तमान की बात करें तो हनुमान जी की शक्तियों से लैस एक सुपरहीरो की कहानी इन दिनों चर्चा में बनी हुई है।

'हनुमान' के टीजर ने शुरू कर दी नई बहस
फिल्म 'हनुमान' का टीजर हाल ही में रिलीज किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे हनुमान आज भी कहीं पहाड़ों में जीवित हैं और ध्यान मुद्रा में बैठे हुए हैं। उधर एक शख्स को हनुमान जी की गदा और उनकी शक्तियां मिल जाती हैं। यह कॉन्सेप्ट न सिर्फ भारतीय पौराणिक कहानियों से इंस्पायर है बल्कि काफी न्यू भी है। देखना होगा कि इसे पब्लिक का कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें