DA Image
8 अगस्त, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के चलते लालबाग गणेशोत्सव न मनाने के फैसले का बॉलीवुड सितारों ने किया स्वागत

कोरोना वायरस महामाारी का कहर वैसे तो पूरी दुनिया में है लेकिन भारत में सबसे ज्यादा मामले इसी राज्य से हैं। ऐसे में इस महामारी की वजह से इस बार मुंबई में लालबागचा राजा गणेशोत्सव नहीं मनाया जाएगा। लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल के सचिव सुधीर सालवी ने कहा कि मंडल पीड़ितों की मदद करेगा। इस फैसले से एक तरफ जहां लोग दुखी हैं वहीं मौजूदा हालत को ध्यान में रखते हुए इसका समर्थन भी कर रहे हैं। गणेशोत्सव मंडल के इस फैसले का बॉलीवुड सितारे भी स्वागत करते हुए अपना रिएक्शन दे रहे हैं और मंडल के निर्णय की तारीफ करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। रवीना टंडन के अवाला रणवीर शौरी, दीया मिर्जा, विक्रांत मैसी समेत कई बॉलीवुड सितारों ने इस निर्णय का समर्थन किया है।

आपको बता दें कि मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में गणेशोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। खासकर लाल बाग़ का राजा आकर्षण का केंद्र रहता है। लाल बाग़ के राजा के दर्शन हेतु देश-विदेश से लोग मुंबई आते हैं। बॉलीवुड कलाकार भी इस पावन अवसर पर भगवान गणेश जी के दर्शन करने और उनका आशीर्वाद लेने जरूर आते हैं। हालांकि इस बार बॉलीवुड सितारे लालबागचा राजा का दर्शन नहीं कर पाएंगे। 

बॉलीवुड रिएक्शन 

रणवीर शौरी ने ट्वीट किया, "देवताओं को बलिदान से प्यार है, और # लालबागचा राजा रास्ता दिखा रहे हैं। ब्रावो! # Mumbaifightscovid19

दीया मिर्जा ने लिखा,  'समय बड़े बदलावों को मजबूर कर रहा है। यह #LalbaugchaRaja इको फ्रेंडली बनाने के लिए एक विशाल जीत भी होगी। कई अच्छे लोगों ने वर्षों से समिति का अनुरोध किया है। क्या आपको लगता है कि वे सबसे बड़े गणपति बप्पा - पृथ्वी के अनुकूल बनाने पर विचार करेंगे? अब वे बदल सकते हैं। 

क्रांत मैसी ने लिखा,' इस अवसर पर और इन कोशिशों को संभवतः संगठन ने जो कमद उठाया है वह तारीफ के लाय़क है। एक मिसाल कायम करने के लिए #LalbaugchaRaja की ट्रस्ट और समिति को धन्यवाद। मैं दया और शांति के लिए शक्तिशाली गणपति बप्पा की श्रद्धा में अपना सिर झुकाता हूं! 

रवीना ने ट्विटर पर लिखा, "इस बदलाव का और सोच का स्वागत है! भले ही ये अस्थाई है! अगले साल तक पूरे प्रेम और सम्मान के साथ इनका इंतजार रहेगा। उनकी जगह बाप्पा की एक छोटी इको-फ्रेंडली मूर्ति रखकर पूजा की जानी चाहिए और उनका आशीर्वाद हमपर बना रहेगा! #लालबागचाराजातूजल्दीआ। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bollywood stars welcome the decision not to celebrate Lalbagh Ganeshotsav due to Corona