फोटो गैलरी

Hindi News Entertainment NewsBollywood Star Kids Education And Degree From Aryan Khan janhvi kapoor suhana khan To Sara Tendulkar Read Full Details Here

जानें कितने पढ़े लिखे हैं स्टार किड्स, सारा तेंदुलकर से सुहाना खान तक किसके पास है कौन सी डिग्री

बॉलीवुड स्टार्स की तरह ही उनके बच्चों को लेकर फैंस के बीच एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। स्टार किड्स की छोटी से छोटी बात जानने के लिए फैंस उत्सुक रहते हैं।

जानें कितने पढ़े लिखे हैं स्टार किड्स, सारा तेंदुलकर से सुहाना खान तक किसके पास है कौन सी डिग्री
Priti Kushwahaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Bollywood Star Kids Education: बॉलीवुड स्टार्स के फैंस हमेशा से उनकी फैमिली और बच्चों के बारे में छोटी से छोटी यानी लाइफ स्टाइल और एजुकेशन तक के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। स्टार्स की तरह ही उनके बच्चे भी लाइमलाइट में रहते हैं। कई स्टार किड्स तो फैन फॉलोइंग के मामले में इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स तक को मात देते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड स्टार किड्स के एजुकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं  सुहाना खान से लेकर इब्राहिम अली खान तक किसके पास है कौन सी डिग्री और कौन है कितना पढ़ा-लिखा।

नीसा देवगन
अजय देवगन और काजोल की बेटी नीसा देवगन ने भले ही बॉलीवुड डेब्यू नहीं किया है, लेकिन सोशल मीडिया पर वह हमेशा ही छाई रहती हैं। अक्सर उन्हें दोस्तों संग पार्टी करते देखा जाता है। नीसा के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने ग्रेजुएशन सिंगापुर के यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज से किया है। जबकि स्कूलिंग उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है।

अगस्त्य नंदा
अमिताभ बच्चन के नाती और श्वेता बच्चन नंदा के बेटे अगस्त्य नंदा जल्द ही जोया अख्तर की फिल्म द आर्चीज से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। अगस्त्य ने लंदन के सेवेनॉक स्कूल से पढ़ाई की है। 

सारा अली खान
सैफ अली खान और अमृता सिंह की लाडली सारा अली खान बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। सारा ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस में डिग्री ली है। 

जाह्नवी कपूर
श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर ने फिल्म धड़क से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। श्रीदेवी का सपना था कि उनकी बेटी इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बनें और जाह्नवी अपनी मां के सपने को पूरा करती नजर आ रही हैं। एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूलिंग मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है। इसके बाद एक्टिंग का कोर्स करने के लिए जाह्नवी ने लॉस एंजेलिस के ली स्ट्रेसबर्ग थिएटर में एडमिशन लिया, जहां से उन्होंने एक्टिंग के कोर्स में डिग्री हासिल की। 

आर्यन खान
शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सिंबा फिल्म में अपनी आवाज दे चुके हैं। आर्यन खान ने लंदन और साउथ केलिफोर्निया से पढ़ाई की है। यहां उन्होंने फाइन आर्ट, सिनेमेटिक आर्ट और टेलिविजन प्रोडक्शन की डिग्री ली है।

सुहाना खान
वहीं, शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना की बात करें तो वह हमेशा ही खबरों में छाई रहती हैं। सुहाना जल्द ही द आर्चीस से डेब्यू कर रही हैं। सुहाना ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी, इंग्लैंड के आर्डिंगली कॉलेज से एक्टिंग का कोर्स किया है।

नव्या नवेली नंदा
अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा एक्टिंग की दुनिया से कोसो दूर हैं। हालांकि उन्हें अपने नाना के साथ एक दो विज्ञापनों में जरूर देखा गया है। उन्होंने फोर्डहम यूनिवर्सिटी से डिजिटल टेक्नोलॉजी की पढ़ाई की है। नव्या को अक्सर मेंटल हेल्थ पर बात करते देखा जाता है। 
 
इब्राहिम खान
सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम खान ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बहन सारा अली खान के साथ मुंबई के धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से की है। इसके बाद वो लंदन के बोर्डिंग स्कूल चले गए थे और वहां अपनी बाकी पढ़ाई की है। 

अनन्या पांडे
चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे बॉलीवुड का एक फेमस चेहरा हैं। अपने करियर में अनन्या कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। अनन्या ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने साउथ कैलिफोर्निया से बैचलर डिग्री ली है। 

आरव भाटिया
अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के बेटे आरव भाटिया सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद करते हैं। लेकिन जब भी कैमरे के सामने आते हैं छा जाते हैं। आरव की स्कूलिंग 'इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल' से हुई है। हायर एजुकेशन के लिए आरव सिंगापुर चले गए और वहां के 'यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया टेनिस' में पढ़ रहे हैं। बता दें कि आरव के पास जूडो-कराटे में फर्स्ट-डिग्री ब्लैक बेल्ट भी है। 

सारा तेंदुलकर 
स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त है। सारा अपनी खूबसूरती को लेकर भी चर्चा  में रहती हैं। सारा पढ़ाई लिखाई में काफी होशियार हैं। सारा अपनी मां की तरह मेडिसिन के क्षेत्र में करियर बना रही हैं। सारा ने लंदन से मेडिसिन की डिग्री ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें