DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RIP Khayyam: बॉलीवुड सितारों ने दी संगीतकार खय्याम को भावभिनी श्रध्दाजंली

rip khayyam

मशहूर संगीतकार खय्याम (Khayyam) का सोमवार को मुंबई के सुजॉय अस्पताल अंतिम सांस ली।  92 वर्षीय संगीतकार के मौत की वजह कार्डिएक अरेस्ट बताई जा रही है। मशहूर संगीतकार के निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।  महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर स्वर कोकिला लता मंगेशकर लेकर बॉलीवुड के अन्य सितारों ने उन्हें सोशल मीडिया पर भावभिनी श्रध्दाजंली दे रहे हैं। 

 आपको बता दे कि खय्याम जी के अंतिम दर्शन की शुरुआत दक्षिणा पार्क सोसायटी में स्थित उनके घर पर सुबह 10 बजे शुरू  हो गई है, जबकि उनका अंतिम संस्कार शाम 4 बजे के करीब किया जाएगा।

खय्याम के निधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, कुछ सबसे यादगार कंपोजीशन्स जिन्हें हमेशा याद किया जाएगा, उनके लिए खय्याम साहब का भारत हमेशा आभारी रहेगा। नए कलाकारों के प्रति मानवीय बर्ताव के लिए भी उन्हें याद किया जाएगा। उनका निधन बहुत दुखद है। 

लेखक जावेद अख्तर ने भी ट्वीट करके शोक व्यक्त किया और लिखा, 'महान संगीतकार खय्याम साहब गुजर गए। उन्होंने कई एवरग्रीन क्रिएशन्स दी हैं, लेकिन एक जो उन्हें अमर बना देती है वो है, "वो सुबह कभी तो आएगी। 

लता मंगेशकर ने लिखा कि खय्याम साहब मुझे छोटी बहन मानते थे और मेरे लिए खास अपनी पसंद के गाने बनाते थे। 

एक्टर ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "रेस्ट इन पीस। खय्याम साहब।  

सिंगर हर्षदीप कौर ने लिखा, 'आपका लेजेंडरी म्यूजिक हमेशा जिंदा रहेगा. आपकी आत्मा को शांति मिले ख्य्याम साहब

अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट करते हुए संगीतकार खय्याम भावभिनी श्रध्दाजंली दी है। 

आयुष्मान खुराना ने लिखा, खय्याम साहब की आत्मा का शांति मिले। 

सिंगर सलीम मर्चेंट ने खय्याम के निधन पर दुख जताते हुए लिखा, 'लेजेंड खय्याम साबह का निधन हो गया। म्यूजिक और फिल्मी दुनिया के लिए ये एक बड़ा नुकसान। अल्लाह उनकी आत्मा को शांति दे। 

सिंगर और म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी ने लिखा, 'ऐसा महसूस हुआ कि म्यूजिक का एक बड़ा नुकसान हुआ है। जब भी हम मिले आपके म्यूजिक और आपके कोमल बर्ताव के लिए शुक्रिया। काश मैं आपसे और ज्यादा मिल पाता, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं आपसे मिलकर आपका शुक्रिया कर पाया हूं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bollywood reaction on Khayyam sahab death