Hindi NewsEntertainment NewsBollywood Kissa Shahrukh Khan Spoke About extreme intolerance in the country Sadhvi Prachi termed Dunki Actor a Anti National

जब शाहरुख के बयान पर मचा था बवाल, नेताओं ने लगाया था देश विरोधी होने का इल्जाम; एक्टर को मांगनी पड़ी थी माफी

Shahrukh Khan Kissa: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान पर रियल लाइफ में देश विरोधी होने का इल्जाम लगा था। अभिनेता पर ये इल्जाम किसी एजेंसी ने नहीं, बल्कि नेताओं ने लगाया था।

जब शाहरुख के बयान पर मचा था बवाल, नेताओं ने लगाया था देश विरोधी होने का इल्जाम; एक्टर को मांगनी पड़ी थी माफी
Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Dec 2023 07:20 PM
हमें फॉलो करें

साल 2015 की बात है। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने अपने 50वें जन्मदिन पर एक बयान दिया था। उनके इस बयान की वजह से सियासी गलियारों में हंगामा मच गया था। सिर्फ सियासी गलियारों में ही नहीं लोगों ने भी उनकी फिल्मों को बायकॉट करना शुरू कर दिया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि शाहरुख खान को माफी तक मांगनी पड़ी थी। आइए जानते हैं क्या था पूरा विवाद।

दिया था ये बयान
दरअसल, शाहरुख खान ने साल 2015 में इंडिया टुडे ग्रुप के ट्विटर टाउनहॉल में फैन्स के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि देश में असहिष्णुता बढ़ गई है। उन्होंने कहा था, 'देश में थोड़ी असहिष्णुता बढ़ी है। समाज ही नहीं, दुनिया के नौजवान भी आज कल बहुत जल्दी रिएक्ट करने लगे हैं। जितने माध्यम उतनी आवाजें हो गई हैं। आवाजें ही नहीं, नकारात्मक आवाजें हो गई हैं। हमें ये सोच कायम रखनी होगी कि सभी धर्म बराबर हैं।' शाहरुख के इसी बयान के बाद बवाल मचा था।

मांगी थी माफी
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ-साथ धार्मिक गुरु भी इस बयानबाजी की होड़ में शामिल हो गए थे। राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि शाहरुख की 'आत्मा' पाकिस्तान में है। लेकिन, वह रहते भारत में हैं। उन्होंने शाहरुख पर देश विरोधी होने का इल्जाम लगाया था। वहीं लोगों ने भी उनकी फिल्मों को बायकॉट करना शुरू कर दिया था। 2015 से लेकर 2022 तक उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित नहीं हुई थी। विवाद को बढ़ता देख शाहरुख खान ने माफी मांगी थी। उन्होंने एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा था, 'देश में कोई असहिष्णुता नहीं है और अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाया हो तो मैं माफी मांगता हूं।'

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें