Hindi NewsEntertainment NewsBollywood Kissa Jawan Actor Shahrukh Khan was approached for a superhero film on Hanuman he rejected and express wish to make film on mahabharat

किस्सा: शाहरुख खान ने हनुमान का किरदार निभाने से कर दिया था मना, बोले- मैं महाभारत को...

Bollywood Kissa: एक बार एक हॉलीवुड डायरेक्टर ने शाहरुख खान के सामने भगवान हनुमान का किरदार निभाने का ऑफर रखा था। लेकिन, शाहरुख खान हॉलीवुड का ऑफर ठुकरा दिया था। क्यों? आइए जानते हैं।

किस्सा: शाहरुख खान ने हनुमान का किरदार निभाने से कर दिया था मना, बोले- मैं महाभारत को...
Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 12 Oct 2023 07:05 PM
हमें फॉलो करें

शाहरुख खान के पास एक बार हॉलीवुड से एक ऑफर आया था। इस ऑफर के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि टॉप गन के निर्देशक टोनी स्कॉट उनके साथ एक फिल्म बनाना चाहते थे। इस फिल्म में वह शाहरुख खान को भगवान हनुमान का किरदार देना चाहते थे। हालांकि, शाहरुख खान ने ये किरदार करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा, 'अगर मूक व्यक्ति का किरदार होतो तो शायद कर लेता'। अब सवाल यह उठता है कि शाहरुख खान ने ऐसा क्यों कहा था? चलिए आपको बताते हैं।

कुछ ऐसा था भगवान हनुमान का किरदार
शाहरुख खान उन दिनों अपनी फिल्म 'रा.वन' का प्रमोशन कर रहे थे। इंटरव्यू के दौरान जब तरण आदर्श ने उनसे सुपर-हीरो से जुड़ा एक सवाल पूछा तब उन्होंने इस ऑफर का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “कई साल पहले टोनी स्कॉट ने मेरे साथ अपनी फिल्म का कॉन्सेप्ट शेयर किया था। जब सुपरमैन, बैटमैन नहीं थे। उस समय भगवान हनुमान ही सुपरहीरो हुआ करते थे। इसलिए वह अपनी फिल्म में भगवान हनुमान को सुपरमैन की तरह दिखाना चाहते थे। उनका कॉन्सेप्ट ऐसा था कि जब भगवान हनुमान लड़ने जाते हैं सिर्फ तभी उनकी पूंछ बाहर निकलती है।”

महाभारत पर फिल्म बनाना चाहते हैं शाहरुख 
शाहरुख आगे कहा, “मैंने मना कर दिया। क्योंकि उस वक्त मेरी अंग्रेजी अच्छी नहीं थी। अगर वह मुझे एक मूक व्यक्ति का किरदार देते तो शायद मैं कर लेता। मेरा मन है। अगर ‘रा.वन’ के बाद मुझे मौका मिला तो मैं महाभारत को एक्स-मैन की तरह बनाना चाहूंगा। हालांकि, मैं जानता हूं कि बहुत सारे लोग मुझसे नाराज हो जाएंगे। फिल्म को बैन भी कर देंगे। लेकिन, मैं चाहता हूं कि आने वाली पीढ़ी हमारे भगवान को सुपरहीरो की तरह देखे। मेरी फिल्म 'रा.वन' भी एक तरीके से रामायण पर ही तो है। इसमें रा.वन भगवान राम हैं और जी.वन रावण। अब जब मैं बच्चों से कहूंगा कि रा.वन भगवान राम जैसे हैं तो वे लोग इसके बारे में पढ़ेंगे। हमारे इतिहास को जानेंगे।" बता दें, शाहरुख खान ने ये बातें साल 2011 में कही थीं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें