फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन'शमशेरा' में रणबीर से पहले ऑनस्क्रीन खुद के बाप बने ये 7 एक्टर्स, लिस्ट में सबसे आगे शाहरुख- रजनीकांत

'शमशेरा' में रणबीर से पहले ऑनस्क्रीन खुद के बाप बने ये 7 एक्टर्स, लिस्ट में सबसे आगे शाहरुख- रजनीकांत

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी फिल्म में एक ही अभिनेता खुद बाप- बेटे का किरदार निभा रहा है। इससे पहले भी कुछ फिल्मों में कुछ एक्टर्स ये कारनामा कर चुके हैं, तो देखिए कौन हैं वो एक्टर्स और फि

'शमशेरा' में रणबीर से पहले ऑनस्क्रीन खुद के बाप बने ये 7 एक्टर्स, लिस्ट में सबसे आगे शाहरुख- रजनीकांत
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईFri, 24 Jun 2022 10:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में फिल्म शमशेरा (Shamshera) का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसे सोशल मीडिया यूजर्स ने काफी पसंद किया। ट्विटर पर शमशेरा से लेकर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) तक के हैशटैग्स भी ट्रेंड करे। शमशेरा में रणबीर कपूर के साथ ही वाणी कपूर (Vaani Kapoor) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) प्रमुख किरदारों में नजर आ रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर पावर पैक है, जिसके आखिरी सीन ने दर्शकों को काफी एक्साइटिड कर दिया। शमशेरा के आखिरी सीन में नजर आता है कि फिल्म में रणबीर कपूर ही बाप- बेटे का किरदार निभाते नजर आएंगे। वैसे बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी फिल्म में एक ही अभिनेता खुद बाप- बेटे का किरदार निभा रहा है। इससे पहले भी कुछ फिल्मों में कुछ एक्टर्स ये कारनामा कर चुके हैं, तो देखिए कौन हैं वो एक्टर्स और फिल्में....

बाहुबली: फिल्म बाहुबली ने देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपना दम दिखाया था। फिल्म के पहले पार्ट ने जहां दर्शकों को ये सोचने पर मजबूर कर दिया कि 'आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा', तो फिल्म के दूसरे पार्ट ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर इसका सबूत दिया कि दर्शकों को इसका जवाब पसंद आया। फिल्म में प्रभास ने पिता और बेटे का किरदार निभाया था। फिल्म में प्रभास, अमरेंद्र बाहुबली और महेंद्र बाहुबली के किरदार में नजर आए थे।

सूर्यवंशम: हो सकता है कई लोगों ने अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम को सिनेमाहॉल में न देखा हो, लेकिन शायद ही ऐसा कोई सिने लवर हो, जिसने सोनी मैक्स पर इस फिल्म को न देखा हो। सेटेलाइट्स राइट्स की वजह से हर कुछ दिनों में ये फिल्म चैनल पर दिखाई जाती थी, जिसको लेकर कई बार मीम्स भी वायरल हुए। बता दें कि इस फिल्म में भी अमिताभ बच्चन ही पिता और बेटे का किरदार निभाए आए थे। फिल्म में अमिताभ ने हीरा ठाकुर और ठाकुर भानू प्रताप सिंह का किरदार निभाया था।

कृष: 'कोई मिल गया' की सीक्वल फिल्म कृष में ऋतिक रोशन के सुपरहीरो किरदार को हर भारतीय ने पसंद किया था। ऋतिक रोशन ने अपने स्वैग और बेहतरीन फिजीक से इस किरदार में जान डाल दी थी। फिल्म कृष में ऋतिक रोशन ने खुद बाप- बेटे का किरदार निभाया था। फिल्म में ऋतिक के किरदार का नाम रोहित मेहरा और कृष था।

दर्द: अपने वक्त के सबसे बड़े सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म दर्द में राजेश खन्ना भी खुद ही बाप- बेटे के किरदार में नजर आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म 100 दिनों तक थिएटर्स में लगी रही थी।

समाधि: साल 1972 में प्रकाश मेहरा की फिल्म समाधि रिलीज हुई थी। इस फिल्म में भी धर्मेंद्र ने बाप- बेटे का किरदार निभाया था। फिल्म की सफलता के बाद तेलगु भाषा में इसका रीमेक ‘निन्दु मनीषी’ नाम से किया गया था।

इंग्लिश बाबू देसी मेम: ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि इन सभी एक्टर्स से शाहरुख खान तो एक कदम आगे निकले। दरअसल फिल्म 'इंग्लिश बाबू देसी मेम' में शाहरुख खान ने डबल नहीं बल्कि ट्रिपल रोल प्ले किए थे। फिल्म में शाहरुख खान सिर्फ पिता नहीं बल्कि जुड़वा बेटों के भी किरदार में नजर आए थे। 'इंग्लिश बाबू देसी मेम', साल 1996 में रिलीज हुई थी।

जॉन जॉनी जनार्दन: बता दें कि सिर्फ शाहरुख खान ही नहीं बल्कि रजनीकांत भी किसी से पीछे नहीं हैं। 1984 में रिलीज हुई फिल्म जॉन जॉनी जनार्दन में रजनीकांत ने भी ट्रिपल रोल किया था। जॉन जॉनी जनार्दन में रजनीकांत ने पिता और जुड़वा बच्चों का किरदार निभाया था।
 

epaper