Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bollywood actress Shabana azmi mother and veteran actress Shaukat Azmi never visited her in laws village after the death of husband Shafi Kaifi Azmi

शौहर कैफी आजमी की मौत के बाद कभी अपने ससुराल नहीं गईं शबाना की मां शौकत आजमी

मशहूर थियेटर कलाकार और शबाना आजमी की मां शौकत कैफी आजमी के इंतकाल की खबर मिलते ही फूलपुर के मिजवां गांव में मातम छा गया। गांव के लोग बताते हैं कि अपने शौहर मशहूर शायर कैफ़ी आज़मी के साल 2002 में निधन...

शौहर कैफी आजमी की मौत के बाद कभी अपने ससुराल नहीं गईं शबाना की मां शौकत आजमी
Manju Mamgain mamgain वरिष्ठ संवाददाता, आजमगढ़Sat, 23 Nov 2019 06:47 AM
हमें फॉलो करें

मशहूर थियेटर कलाकार और शबाना आजमी की मां शौकत कैफी आजमी के इंतकाल की खबर मिलते ही फूलपुर के मिजवां गांव में मातम छा गया। गांव के लोग बताते हैं कि अपने शौहर मशहूर शायर कैफ़ी आज़मी के साल 2002 में निधन के बाद शौकत अपने ससुराल कभी नहीं लौटी।

यही नहीं कैफी साहब के इंतकाल के बाद शौकत आजमी ने फिल्मों में भी काम बंद कर दिया। हीर रांझा, हकीकत, उमराव जान, बाज़ार जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली शौकत 2002 में आखिरी बार फिल्म साथिया में नज़र आई थी।

गांव के हरिमन्दिर पांडे याद करते हैं कि शौकत आजमी ने हर हालात में कैफ़ी साहब का साथ निभाया। वह आखिरी बार 1997 मे मिजवां आई थीं। वह गांव के लोगों से पूरी आत्मीयता से मिलतीं। उनके सुख-दुख को जानतीं और सहायता करतीं।

शायद उन्हीं की प्रेरणा रही होगी कि बाद में शबाना आजमी ने गांव की लड़कियों को स्वावलंबी बनाने की पहल की। यह पहल अब विस्तार पाती दिखती है। उनके निधन से मिजवां समेत पूरे जिले में शोक है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें