Bollywood actress Shabana azmi mother and veteran actress Shaukat Azmi never visited her in laws village after the death of husband Shafi Kaifi Azmi - शौहर कैफी आजमी की मौत के बाद कभी अपने ससुराल नहीं गईं शबाना की मां शौकत आजमी DA Image
13 दिसंबर, 2019|2:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शौहर कैफी आजमी की मौत के बाद कभी अपने ससुराल नहीं गईं शबाना की मां शौकत आजमी

shaukat azmi with husband shafi kaifi azmi

मशहूर थियेटर कलाकार और शबाना आजमी की मां शौकत कैफी आजमी के इंतकाल की खबर मिलते ही फूलपुर के मिजवां गांव में मातम छा गया। गांव के लोग बताते हैं कि अपने शौहर मशहूर शायर कैफ़ी आज़मी के साल 2002 में निधन के बाद शौकत अपने ससुराल कभी नहीं लौटी।

यही नहीं कैफी साहब के इंतकाल के बाद शौकत आजमी ने फिल्मों में भी काम बंद कर दिया। हीर रांझा, हकीकत, उमराव जान, बाज़ार जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली शौकत 2002 में आखिरी बार फिल्म साथिया में नज़र आई थी।

गांव के हरिमन्दिर पांडे याद करते हैं कि शौकत आजमी ने हर हालात में कैफ़ी साहब का साथ निभाया। वह आखिरी बार 1997 मे मिजवां आई थीं। वह गांव के लोगों से पूरी आत्मीयता से मिलतीं। उनके सुख-दुख को जानतीं और सहायता करतीं।

शायद उन्हीं की प्रेरणा रही होगी कि बाद में शबाना आजमी ने गांव की लड़कियों को स्वावलंबी बनाने की पहल की। यह पहल अब विस्तार पाती दिखती है। उनके निधन से मिजवां समेत पूरे जिले में शोक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bollywood actress Shabana azmi mother and veteran actress Shaukat Azmi never visited her in laws village after the death of husband Shafi Kaifi Azmi