Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bollywood Actors who won hearts by being villian onscreen Hrithik Roshan Vikram Vedha John Abraham Pathaan Shah Rukh Khan Sanjay Dutt Ranveer Singh Aamir Khan - Entertainment News India

जॉन अब्राहम से ऋतिक रोशन तक, जब 'हीरो' बने 'विलेन्स' और जीता दर्शकों का दिल

मोगंबो से लेकर गब्बर और शाकाल तक, कुछ ऐसे विलेन्स भी रहे हैं, जो सिनेमाई इतिहास में दर्ज हो गए हैं। वहीं ऐसा भी कुछ दफा देखने को मिला है, जब हीरो ने ही विलेन का किरदार निभाया और दर्शकों का दिल जीता।

Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईThu, 25 Aug 2022 01:52 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्टर्स अक्सर फिल्मों में हीरो का किरदार निभाना चाहते हैं और दर्शक भी अधिकतर हीरो को ही पसंद करते हैं। हालांकि मोगंबो से लेकर गब्बर और शाकाल तक, कुछ ऐसे विलेन्स भी रहे हैं, जो सिनेमाई इतिहास में दर्ज हो गए हैं। वहीं ऐसा भी कुछ दफा देखने को मिला है, जब हीरो ने ही विलेन का किरदार निभाया और दर्शकों का दिल जीता। इस रिपोर्ट में आपको ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में बताते हैं, जो फिल्मों में हीरो बनते हैं, लेकिन विलेन बनकर भी उन्होंने दिल जीता है।

जॉन अब्राहम: शाहरुख खान की फिल्म पठान को रिलीज होने में करीब 5 महीने का ही वक्त रह गया है। फिल्म पठान में जॉन निगेटिव रोल में नजर आएंगे और कुछ ही देर पहले उनका फर्स्ट लुक रिवील किया गया है। जॉन पोस्टर में काफी किलर लग रहे हैं और फैन्स को उनका स्वैग भी पसंद आ रहा है। उम्मीद है कि वो बतौर विलेन भी दर्शकों का दिल जीत लेंगे। वैसे याद दिला दें कि धूम में जॉन ने विलेन बनकर खूब वाहवाही लूटी थी।

ऋतिक रोशन: बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहलाने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म विक्रम वेधा को लेकर काफी चर्चा में हैं। फिल्म से ऋतिक रोशन का रफ लुक दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। ऐसे में ये कहना भी गलत नहीं होगा कि फिल्म रिलीज होने से पहले ही विलेन बनकर ऋतिक ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। याद दिला दें कि धूम 2 में भी ऋतिक रोशन एक क्वलासी विलेन बने थे।

शाहरुख खान: अक्सर ऐसा होता है कि फिल्म देखते हुए दर्शक हमेशा चाहते हैं कि हीरो ही जीते और हमेशा सुरक्षित रहे, लेकिन फिल्म डॉन को देखते हुए फैन्स के इरादे नेक नहीं थे। फिल्म में शाहरुख ने विलेन डॉन का किरदार निभाया था, जो निगेटिव शेड था। सिर्फ फिल्म ही नहीं बल्कि शाहरुख खान को भी दर्शकों ने पसंद किया था। डॉन के बाद डॉन 2 में भी शाहरुख का विलेन स्वैग दिखा और अब फैन्स डॉन 3 का इंतजार कर रहे हैं।

संजय दत्त: बॉलीवुड के संजू बाबा यानी संजय दत्त का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। संजय दत्त ने फिल्म खलनायक में दमदार एक्टिंग, चार्म और दमदार डायलॉग बाजी से सभी का दिल जीत लिया था। संजय दत्त ने सिर्फ खलनायक ही नहीं बल्कि फिल्म अग्निपथ में एक बेहतरीन विलेन का किरदार निभाया था, जिसका अंदाज ही काफी जुदा था।

रणवीर सिंह: रणवीर सिंह ने अपने करियर में कई दमदार परफॉर्मेंस दी हैं और हमेशा की दर्शकों का दिल जीता है। रणवीर ने सिर्फ हीरो नहीं बल्कि विलेन बनकर भी खूब वाहवाही लूटी है। रणवीर ने फिल्म पद्मावत में खिलजी का किरदार निभाया था और जिस परफेक्शन के साथ उन्होंने उस किरदार को पर्दे पर जिया था, वो वाकई लाजवाब था।

आमिर खान: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाने वाले अभिनेता आमिर खान का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। आमिर खान ने फिल्म धूम 3 में एक शातिर विलेन का किरदार निभाया था। निगेटिव शेड होने के बाद भी आमिर खान ने दर्शकों का दिल जीता और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी धमाका किया था।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें