Hindi NewsEntertainment NewsBollywood actor Akshay Kumar reached Kedarnath Dham People took selfie - Entertainment News India

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पहुंचे केदारनाथ धाम, दर्शन कर की पूजा-अर्चना; लोगाें ने ली सेल्फी VIDEO

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने केदारनाथ धाम के दर्शन किए हैं। मंगलवार को मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार बाबा केदार के धाम पहुंचे।  केदारनाथ धाम पहुंचकर अक्षय कुमार ने पूजा-अर्चना की। लोगों ने सेल्फी ली।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पहुंचे केदारनाथ धाम, दर्शन कर की पूजा-अर्चना; लोगाें ने ली सेल्फी VIDEO
Himanshu Kumar Lall lall रुद्रप्रयाग, लाइव हिन्दुस्तान, Tue, 23 May 2023 05:10 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने केदारनाथ धाम के दर्शन किए हैं। मंगलवार को मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार बाबा केदार के धाम पहुंचे।  केदारनाथ धाम पहुंचकर अक्षय कुमार ने पूजा-अर्चना की। दर्शन करने के लिए अक्षय कुमार अकेले ही आए थे। आपको बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को दर्शनार्थ खोले गए थे। अक्षय कुमार को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुट गई थी।

अक्षय कुमार के साथ लोगों ने सेल्फी भी खिंचवाई। आपको बता दें कि अक्षय कुमार फिल्म शूटिंग के लिए देहरादून आए हुए हैं। मंगलवार को देहरादून स्थित सहस्त्रधारा हेलीपैड से वह केदारनाथ धाम पहुंचे थे। विदित हो कि गंगोत्री-यमुनोत्री धामों के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 की शुरुआत हो गई थी। 

25 मई तक नए पंजीकरण पर रोक
केदारनाथ के दर्शन के लिए नए पंजीकरणों पर 25 मई तक रोक लगा दी गई है। धाम में हो रही बर्फवारी और श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यह फैसला लिया गया है। जिन श्रद्धालुओं ने 25 मई तक के लिए पंजीकरण कराए हैं, वे ही दर्शन कर सकेंगे। नए श्रद्धालु 26 मई से पंजीकरण करा सकेंगे।

केदारनाथ धाम में अभी भी रुक रुक कर बर्फबारी हो रही है। रविवार को भी धाम में आधा घंटे तक बर्फबारी हुई। मौसम को देखते हुए पंजीकृत श्रद्धालुओं के लिए धाम में पर्याप्त इंतजाम हो सकें, इसके लिए नए पंजीकरण पर रोक लगाई गई है।

रोजाना 25 से 30 हजार श्रद्धालु पहुंचे रहे केदारनाथ
नए पंजीकरण पर रोक लगाने के बाद भी केदारनाथ में प्रतिदिन दर्शन करने वाले पंजीकृत श्रद्धालुओं की संख्या 25 से 30 हजार के बीच है। 15 मई के लिए 22711, 16 मई के लिए 24575, 17 मई के लिए 22731, 18 मई के लिए 26532, 19 मई के लिए 29996 श्रद्धालु पंजीकरण करवा चुके हैं।

अभी तक कुल 7.76 लाख श्रद्धालु चारों धामों के दर्शन कर चुके हैं। प्रतिदिन चारों धामों में करीब 48965 श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं। चारों धामों के दर्शन के लिए कुल 28.95 लाख श्रद्धालु पंजीकरण करा चुके हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें