Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़blackbuck poaching case jodhpur court rejects salman khan application regarding permanent permission to go abroad

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान की फिर बढ़ीं मुश्किलें, हर विदेश यात्रा से पहले लेनी होगी परमिशन

बॉलीवुड के दबंग खान जहां एक और अपनी फिल्मों के लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं वहीं दूसरी और काला हिरण शिकार मामला उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहे सलमान खान एक बार फिर मुश्किल...

लाइव हिन्दुस्तान टीम दिल्लीSat, 4 Aug 2018 03:20 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड के दबंग खान जहां एक और अपनी फिल्मों के लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं वहीं दूसरी और काला हिरण शिकार मामला उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहे सलमान खान एक बार फिर मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। अब सलमान खान को अपनी हर विदेश यात्रा से पहले कोर्ट की इजाजत लेनी होगी। जोधपुर कोर्ट ने शनिवार को यह आदेशा जारी किया है।

बता दें कि सलमान खान की ओर से शुक्रवार को विदेश जाने के लिए अनुमति मांगे जाने को लेकर याचिका दायर की गई थी। शुक्रवार इस मामले पर सनुवाई अधूरी रह गई थी, इसलिए आज इस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने सलमान की अर्जी को खारिज कर दिया। 

वहीं, काले हिरण शिकार केस में सलमान के वकील ने दूसरी अर्जी दायर की है। जिसके अंतर्गत 10 से 26 अगस्त तक सलमान के आबूधाबी व माल्टा जाने की अनुमति मांगी है। इस अर्जी पर कोर्ट की तरफ से सुनवाई बाकी है।

जानें क्या है पूरा मामला

19 साल पहले सितंबर 1998 में सलमान खान सूरज बड़जात्या की फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के लिए जोधपुर गए थे। इसी दौरान सलमान को-स्टार सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ शिकार के लिए गए। आरोप है कि उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया। शिकार की तारीख 27 सितंबर, 28 सितंबर, 01 अक्टूबर और 02 अक्टूबर बताई गई। जहां साथी कलाकारों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा, वहीं सलमान काला हिरण के शिकार मामले में फंस गए। अब उन्हें कांकणी हिरण शिकार में दोषी करार दिया गया है। बता दें कि सलमान के अलावा बाकी सभी आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

 

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें