Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़birthday special sanjay dutt read religious books in jail

B'Day Spl: संजय जेल में रहकर हो गए थे धार्मिक, करते थे ये काम

संजय दत्त की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने जेल में भी अपनी जिंदगी के कई साल बिताए। हाल ही में उनकी बायोपिक 'संजू' रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और इसके साथ...

B'Day Spl: संजय जेल में रहकर हो गए थे धार्मिक, करते थे ये काम
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Sun, 29 July 2018 07:17 AM
हमें फॉलो करें

संजय दत्त की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने जेल में भी अपनी जिंदगी के कई साल बिताए। हाल ही में उनकी बायोपिक 'संजू' रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और इसके साथ ही फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों ने भी खूब पसंद किया। 'संजू' की रिलीज के बाद संजय ने एक चैनल को इंटरव्यू देते हुए अपने जेल के दिनों के बारे में बात की थी।

संजय ने बताया था कि 1993 के केस और जेल में रहने के बाद उनके जीवन में काफी बदलाव आए हैं। वो आध्यात्मिक हो गए हैं। जेल में उन्होंने हिन्दू शास्त्र ऋगवेद, यजुर्वेद, महाभारत, रामायण, शिवपुराण आदि पढ़े।

संजय ने खुद को लेकर भी कहा था कि संजय एक अच्छा इंसान है जिसने कुछ गलतियां भी की। उन्होंने बताया कि वो अब सोच समझकर फिल्में कर रहे हैं। संजय ने ये भी बताया था कि उनकी जिंदगी में दो महिलाओं की बड़ी भूमिका है। एक उनकी मां और दूसरी उनकी पत्नी मान्यता दत्त। संजय ने बताया कि जब वो जेल में थे, तब उनकी पत्नी मान्यता ने काफी जिम्मेदारी से बच्चों को संभाला था और जब संजय उस मुश्किल समय से टूट रहे थे तब मान्यता ने ही उन्हें संभाला और ये भरोसा दिलाया था कि सब ठीक होगा।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें