DA Image
30 मार्च, 2020|4:25|IST

अगली स्टोरी

'हीरो' बनकर बॉलीवुड में मारी एंट्री तो कभी 'विलेन' बनकर बरपाया कहर, कुछ ऐसी है विवेक ओबेरॉय की कहानी

vivek oberoi

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय कल अपना 42वां जन्मदिन मनाएंगे। विवेक ने करियर के शुरुआती दौर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। वैसे विवेक ओबेरॉय ने फिल्म 'कंपनी' से बॉलीवुड में  डेब्यू किया था। इस फिल्म में विवेक मेन रोल में एक हिरो के रूप में नजर आए थे। यह फिल्म विवेक के फिल्मी करियर के लिए बहुत शानदार साबित हुआ था। लेकिन धीरे-धीरे विवेक ने  फिल्मों में हिरो के रुप को छोड़कर विलेन के रुप में नजर आने लगे। विवेक विलेन के रुप में भी काफी शानदार एक्टिंग कर फैंस के दिलो दिमाग पर छा गए।  बता दें कि विवेक ने साल 2002 में फिल्म रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म 'कंपनी' से सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए पुरस्कृत हो चुके हैं।

कल विवेक ओबेरॉय के जन्मदिन है। तो चलिए एक नजर डालते हैं विवेक ओबेरॉय की उन फिल्मों पर जिनमें वह हिरोपंथी छोड़कर गुंडागर्दी पर उतर आए और अपने विलेन अवतार से फैंस के दिलो दिमाग पर छा गए...।

vivek oberoi

विवेक ओबेरॉय को विलेन के रूप में सबसे पहले फिल्म 'शूटआउट एट लोखंडवाला' में देखा गया था। इस फिल्म में विवेक को एक गैंगस्टर के रूप में देखा गया था। यह फिल्म 2007 में आई थी। इस फिल्म के निर्देशक अपूर्वा लखिया थीं। 

vivek oberoi

राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म 'रक्‍त चरित्र' की कहानी आंध्रप्रदेश के रवि परिताला और उसके विरोधी सूरी पर आधारित है।  रवि ने 1997 में हैदराबाद के रामा नायडू स्टूडियो के बाहर बम धमाकों के जरिए खूनी खेल को अंजाम दिया था।  फिल्म में रवि का किरदार विवेक ओबराय ने निभाया है और सूरी के रोल में साउथ के सुपर स्टार सूर्या हैं। यह फिल्म 2010 में आई । इस फिल्म में विवेक के एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा। 

vivek oberoi

 विवेक ओबरॉय एक बार फिर से फिल्म ' कृष 3' में विलेन के रूप में सामने आए।  रितिक रोशन की इस फिल्म में विवेक खलनायक के रोल में फैंस का दिल जीत लिया। इस फिल्म के प्रोड्यूसर-डायेक्टर राकेश रोशन थे।  इस फिल्म में सुपरविलेन की खोज पहला और आखिरी नाम केवल विवेक ओबरॉय ही लिया गया। विवेक ने फिल्म में जबरदस्त काम किया है जिसे लोग लंबे समय तक याद रखेंगे।

vivek oberoi

बता दें कि विवेक ऑबेरॉय का जन्म 3 सितंबर 1976 को हुआ था। उनके पिता सुरेश ओबेरॉय भी एक्टर हैं और उनकी मां यशोधरा ओबेरॉय तमिल हैं। विवक की एक बहन मेघना भी हैं। विवेक की शादी 2010 में प्रियंका अल्वा से हुई थी, इनके दो बेटे विवान और वीर हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:birthday special read how to vivek oberoi transformed in villain