DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

B'DAY SPL: एक्ट्रेस नहीं बल्कि यह बनना चाहती थीं धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित

90 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपना 52 की साल की हो गई हैं।
90 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपना 52 की साल की हो गई हैं।

90 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपना 52 की साल की हो गई हैं। 52 साल की उम्र में भी लोग माधुरी दीक्षित की खूबसूरती के लोग कायल हैं। आपको बता दें कि बॉलीवुड में अलग छाप छोड़ चुकी माधुरी दीक्षित असल में एक्टर नहीं बल्कि माइक्रोबायोलॉजिस्ट या पैथालॉजिस्ट बनना चाहती थीं। माधुरी डॉक्टर तो नहीं बन सकी लेकिन उन्होंने डॉक्टर से शादी करके खुद को इस फील्ड से जोड़ दिया। तो आइए कुछ ऐसे ही आज माधुरी की जन्मदिन के अवसर पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

अजय देवगन को किसी पराई औरत के साथ देखकर ये बोलती हैं काजोल, जानकर होगी हैरानी

माधुरी का जन्म 15 मई 1965 को मुंबई के एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ। पिता का नाम शंकर दीक्षित और मां का नाम स्नेह लता दीक्षित है। माधुरू दो बहनें हैं एक का नाम रूपा दीक्षित और भारती दीक्षित और एक भाई भी है अजीत दीक्षित। माधुरी दीक्षित ने डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पढ़ने के बाद मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की और बचपन से ही नृत्य मे रूचि थी जिसके लिए माधुरी ने आठ वर्ष का प्रशिक्षण लिया। अपने सशक्त अभिनय और कातिलाना मुस्कान से वो आज भी लाखों दिलों में राज कर रही हैं। 

बॉलीवुड समेत दुनिया भर के करोड़ों फैन्स धकधक गर्ल के 52वें जन्मदिन पर बधाई दे रहे हैं।
बॉलीवुड समेत दुनिया भर के करोड़ों फैन्स धकधक गर्ल के 52वें जन्मदिन पर बधाई दे रहे हैं।

यह सुनकर आपको थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह बात सच है कि माधुरी दीक्षित के एक बहुत बड़े फैन ने एक कैलेंडर लॉन्च किया था, जिसकी शुरुआत माधुरी दीक्षित के जन्मदिन के दिन से होती है। साथ ही उन्होंने ये भी प्रस्ताव रखा था कि माधुरी के जन्मदिन पर पब्लिक हॉलीडे होना चाहिए। ये फैन जो कि जमशेदपुर से हैं। 

'प्रेरणा' ने 'कोमोलिका' के लिए सोशल मीडिया पर लिखा ये इमोशनल नोट
 
इन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 1985 में राजश्री प्रोडक्शन के शो पेइंग गेस्ट से की थी। वह इस शो में गेस्ट की भूमिका में दिखीं थी। इसके बाद साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति में नजर आईं थी। माधुरी साल 1990 में आमिर खान स्टारर फिल्म दिल में नजर आई थीं। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। माधुरी को इस रोल के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

फिल्म 'भारत' का नाम रखने के लिए डायरेक्टर को करनी पड़ी थी मशक्कत

 माधुरी - अजय जडेजा
माधुरी - अजय जडेजा

माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की। उनके दो बच्चे भी हैं जिनके नाम हैं रियान और एरिन। आपको बता दें कि श्रीराम नेने से शादी करने से पहले माधुरी का नाम कई एक्टर और क्रिकेटर के साथ जुड़ा जा चुका है। खबरों की मानें तो माधुरी का नाम अजय जडेजा के साथ भी जोड़ा जा चुका है, लेकिन उनका प्यार आगे नहीं बढ़ पाया। 

Big B ने पूछा KBC 11 का 14वां सवाल, कल रात 9 बजे तक दें सही 

 माधुरी-अनिल कपूर
माधुरी-अनिल कपूर

दरअसल, एक मैगजीन के शूट के सिलसिले में दोनों की मुलाकात हुई थी और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। माधुरी ने अजय जडेजा के लिए फिल्मों में प्रोड्यूसर से सिफारिश भी की थी। माधुरी के साथ जुड़ने का असर अजय के खेल पर देखने को मिला, जिससे उनका परिवार नाराज था। अजय एक रॉयल फैमिली से थे और माधुरी एक मीडिल क्लास फैमिली से थीं। इस करके जडेजा का परिवार उनके रिश्ते को लेकर खुश नहीं था।

इस बीच जडेजा का नाम अजहरुद्दीन के साथ फिक्सिंग में जुड़ गया। इसके बाद से माधुरी ने जडेजा से दूरी बना ली।  आपको बता दें कि जडेजा से पहले माधुरी का नाम कई बार उनके को-स्टार्स के साथ भी जोड़ा गया था। संजय दत्त, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ के साथ माधुरी का नाम जोड़ा गया है। माधुरी का शादी से पहले बॉलीवुड के कई सारे एक्टर्स के साथ उनका नाम जुड़ा जाता था। उनके कई सितारों के साथ अफेयर की बहुत सारी बातें सामने आईं थीं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:birthday special madhuri dixit lets know her affairs and know facts of life