DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कभी शादी-पार्टियों में गाना गाते थे सोनू निगम, आज इनकी आवाज के हैं लाखों दीवाने

 कभी शादी-पार्टियों में गाना गाते थे सोनू निगम, आज इनकी आवाज के हैं लाखों दीवाने

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर सोनू निगम का आज जन्मदिन है। अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाले सोनू निगम आज बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में से एक हैं। सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था। सोनू निगम ने महज 4 साल की उम्र में अपना संगीत करियर शुरू किया था। वो स्टेज प्रोग्राम में अक्सर मोहम्मद रफी के गाए गाने गाते थे जिनमें से एक गाना था 'क्या हुआ तेरा वादा'। सोनू निगम की आवाज में यह गाना काफी पसंद किया जाने लगा था।

sonu nigam birthday

19 साल की उम्र में बॉलीवुड में किस्मत आजमाने के लिए सोनू मुंबई आए। शुरुआत में सोनू को काफी स्ट्रगल करना पड़ा। उन्होंने इस दौरान स्टेज परफॉर्मेंस भी दिए। सोनू को पहचान तब मिली जब टी-सीरीज ने उनकी आवाज में मोहम्मद रफी के गाए गाने 'रफी की यादें' लॉन्च किया।

sonu nigam birthday

साल 1995 में सोनू ने टीवी शो 'सारेगामा' होस्ट किया और इस शो के बाद सोनू के करियर में उछाल आया। फिर टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार ने सोनू को फिल्म 'बेवफा सनम' में गाने का मौका दिया। फिल्म में उनका गाया गाना 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' सुपरहिट रहा। बस फिर क्या था इसके बाद तो सोनू निगम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने फिर बॉलीवुड को कई हिट गानें दिए। आज भी उनके गानों का जादू बरकरार है और आज तक उनकी जगह कोई नहीं ले सका है।

मीका सिंह ने खुद को लेकर कहा कुछ ऐसा, सुनकर नहीं होगा यकीन

20 की उम्र में ही राइटर बन गए थे करुणानिधि, सिनेमा को दिए जिंदगी के 30 साल


 

'हैप्पी फिर भाग जाएगी'

Quiz Closed

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:birthday special know some unknown facts about sonu nigam on his birthday