Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bhool Bhulaiyaa 2 Review: Film Give you Full dose of entertainment Kartik Aaryan Tabu Kiara Advani Rajpal Yadav Sanjay Mishra - Entertainment News India

Bhool Bhulaiyaa 2 Review: हॉरर-कॉमेडी का फुल डोज देगी कार्तिक-कियारा की भूल भुलैया 2, Tabu ने जीता दिल

Bhool Bhulaiyaa 2 Review: कार्तिक आर्यन-कियारा आडवाणी की फिल्म भूल भुलैया 2, 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। तो चलिए उसके पहले हम आपको बताते हैं फिल्म की कहानी क्या है और ये कैसी है?

Deepali Srivastava लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 20 May 2022 09:42 AM
हमें फॉलो करें

फिल्म: भूल भुलैया 2
कास्ट: कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, तब्बू, राजपाल यादव, संजय मिश्रा, राजेश शर्मा, अश्विनी कालसेकर, अमर उपाध्याय, मिलिंद गुनाजी
निर्देशक: अनीस बज्मी
कहां देखें- सिनेमाघर

Bhool Bhulaiyaa 2 Review: साल 2007 में अक्षय कुमार-विद्या बालन स्टारर फिल्म 'भूल भुलैया' रिलीज हुई थी। प्रियदर्शन की इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था और आज भी ये हिट लिस्ट में शामिल है। अब 15 साल बाद फिल्म की फ्रेंचाइजी भूल भुलैया 2 रिलीज की गई है, जिसके डायरेक्टर से लेकर स्टार कास्ट तक सबकुछ बदल गया है। तो ऐसे में दोनों फिल्मों की तुलना करना गलत होगा। कार्तिक आर्यन-कियारा आडवाणी की फिल्म 'भूल भुलैया 2' नई कहानी के साथ आई है। तो इसे सिनेमाघर में देखने से पहले यहां इसका रिव्यू पढ़ लें।

क्या है 'भूल भुलैया 2' की कहानी

फिल्म की शुरुआत होती है रूहान रंधावा (Kartik Aaryan) और रीत चौधरी (Kiara Advani) की अचानक दोस्ती से। रूहान आजाद पंछी की तरह घूमने वाला लड़का है तो रीत मेडिकल की पढ़ाई पूरी करके शादी करने के लिए घर जा रही होती है। लेकिन रीत की बस मिस हो जाती है और वही बस आगे जाकर खाई में गिर जाती है। बस यहां से कहानी में ट्विस्ट आता है और रीत अपनी बहन की शादी कराने के लिए अपनी मौत की अफवाह उड़ाने का प्लान बनाती है। रूह और रीत छिपने के लिए राजस्थान के भवानीगढ़ में राजा साहब (मिलिंद गुणाजी) की हवेली में आ जाते हैं। यहां आकर रूह को पता चलता है कि इस हवेली के एक कमरे में 18 साल से मंजूलिका की आत्मा कैद है। इसी हवेली में रहने के लिए राजा साहब का पूरा परिवार भी आ जाता है और अचानक मंजूलिका की आत्मा बाहर आ जाती है। बस इसके बाद कहानी में कई ट्विस्ट एंड टर्न आते हैं, जिसे देखने के लिए आपको थिएटर तक जाना होगा। देखना दिलचस्प होगा कि रूहान और रीत खुद को मंजूलिका से कैसे बचाएंगे? फिल्म में सिर्फ आत्मा की कहानी में ही ट्विस्ट नहीं है बल्कि और भी कई मोड़ है।

डायरेक्शन

डायरेक्टर अनीस बज्मी कई कॉमेडी फिल्में बनाते आए हैं और इस फिल्म में भी उन्होंने एंटरटेनमेंट का फुल डोज दिया है। हॉरर के साथ कॉमेडी को परोसना निर्देशकों के लिए आसान काम नहीं है। लेकिन फिल्म के कई सीन्स को देखकर आप हंसने के लिए मजबूर हो जाएंगे तो वही कुछ सीन्स में आपको डर भी लगेगा। फिल्म की जान इसके छोटे-छोटे डायलॉग्स भी है, जो आपको फिल्म से बांधे रखेंगे। आकाश कौशिक और फरहाद शामजी ने वन लाइन डायलॉग लिखने में काफी मेहनत की है।

किरदारों की एक्टिंग

कार्तिक आर्यन से हमेशा ही लोगों को अच्छा करने की उम्मीद होती है। फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद ये और भी ज्यादा हो गई। भूल भुलैया 2 में कार्तिक आर्यन ने अपने किरदार रूहान को बखूबी निभाया है और पूरे कॉन्फिडेंस के साथ एक्टिंग की है। एक्ट्रेस तब्बू जब-जब कैमरे के सामने रहीं, उन्होंने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दिल जीत लिया। तो वहीं कियारा आडवाणी के किरदार को ज्यादा सीन्स नहीं मिले और जो मिले उसमें उन्होंने ठीक-ठाक काम किया है। इसके अलावा अहम किरदार छोटा पंडित राजपाल यादव और ज्योतिष पंडित संजय मिश्रा और अश्विनी कालसेकर ने निभाए। इन तीनों स्टार्स ने न सिर्फ शानदार एक्टिंग की बल्कि अपनी परफेक्ट डायलॉग डिलीवरी से लोगों को खूब हंसाया। फिल्म के बाकि स्टार्स मिलिंद गुनाजी, राजेश शर्मा, अमर उपाध्याय ने भी अच्छा काम किया।

रह गई कुछ कमियां

कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 के कुछ सीन्स में आप लॉजिक जरूर खोजेंगे, जो आपको मिलेगा नहीं। बॉलीवुड में हॉरर के नाम पर पुरानी हवेली और तेज आंधी का चलन पुराना है, तो वही आपको यहां भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा फिल्म का म्यूजिक प्रीतम ने दिया है लेकिन वो सभी औसत है। फिल्म में चार गाने हैं, जिसमें से दो पुरानी फिल्म से लिए गए हैं। फिल्म के फर्स्ट हाफ में थोड़ी एडिटिंग की जा सकती थी, फिल्म लंबी लग सकती है।

क्यों देखें फिल्म

कार्तिक आर्यन या तब्बू के फैन हैं तो आपके लिए 'भूल भुलैया 2' एक ट्रीट है। फिल्म की कहानी में हॉरर-कॉमेडी के साथ फुल पैसा वसूल एंटरटेनमेंट मिलेगा। फिल्म की नई कहानी और स्टारकास्ट की वजह से आप इसे एक बार थिएटर में देख सकते हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें