DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bhojpuri Songs on Kashmir: भोजपुरी में कश्मीर को लेकर बन रहे कुछ ऐसे गाने, हो रहे सोशल मीडिया पर वायरल

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों के हटाए जाने के बाद भोजपुरी सिनेमा में कई ऐसे गाने और वीडियो सामने आए हैं जिसमें इसे लेकर बात की गई है। इन गानों में कश्मीरी महिलाओं से शादी और जम्मू कश्मीर में जमीन खरीदने जैसी बातों का जिक्र किया गया है। 

सोशल मीडिया पर इस तरह के गानों की भरमार है। कई गानों के व्यूज तो एक लाख से भी अधिक हैं। गायक और प्रॉड्यूसर धनंजय सिंह का कहना है कि आर्टिकल 370 हटने के बाद लोग जम्मू कश्मीर में जमीन खरीदने की बात कर रहे हैं। यह राष्ट्रहित में लिया गया एक ऐतिहासिक फैसला है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे गीतों में एक गाने में व्यक्ति कश्मीर में जमीन लेने की बात करता है। वहीं, जब शिव यादव नाम एक प्रॉड्यूसर से पूछा गया कि गानों में शादी और कश्मीर में जमीन खरीदने का जिक्र क्यों हो रहा है तो उन्होंने कहा कि कश्मीर अन्य राज्यों से अलग है और शादी नए रिलेशनशिप की शुरुआत करने जैसा है।

उन्होंने आगे कहा कि जब केंद्र सरकार ने इस बारे में फैसला लिया तो मेरे एक दोस्त ने कहा कि कश्मीरियों से रिश्ते तब बेहतर होंगे जब हम वहां से शादी करेंगे। ऐसे इस गाने का आईडिया आया।

वहीं, एक और गाने में दिखाया गया है कि कश्मीरी लड़की को शादी करके यूपी पालकी में लाया गया है। इस गाने ने सोशल मीडिया पर तीन लाख से भी ज्यादा व्यूज बंटोरे हैं। यूपी के कुशीनगर में रहने वाले सलमान सिद्दकी का कहना है कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद जो सबसे पहले सोशल मीडिया पर चर्चा में आया वो था कश्मीरी लड़कियों से शादी करना और वहां जमीन खरीदना। इस तरह मुझे भी गाना बनाने का आइडिया मिला।

उनके गाने में बताया गया है कि अगर युवक की शादी की बारात कश्मीर जाएगी तो उसका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होगा। यूपी के महराजगंज के एक लोकल इवेंट मैनेजर विश्व रंजन का कहना है कि जब एक बार यूट्यूब पर ये गाने अपलोड किए गए, इनकी मांग बढ़ने लगी। 

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर फिल्म बनाएंगे विवेक ओबेरॉय, दिया बयान

दयाबेन के बाद सोनू ने छोड़ा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो, नई सोनू का नाम हुआ फाइनल

मालूम हो कि पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटा दिए थे और इसके अलावा जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदलने की घोषणा की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhojpuri Songs: On Kashmir: After Article 370: Going Viral: On Social Media: