Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bhojpuri Actor Nirhua: will open mini theaters business soon

भोजपुरी एक्टर निरहुआ शुरू करने जा रहे ये ‘बिजनेस’, किया खुलासा

भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirhua) अब अर्थ इनवेस्टमेंट कंपनी 'जादूज' के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश सहित मध्य भारत में 250 मिनी थिएटर बनाएंगे। आईएएनएस के मुताबिक...

एजेंसी नई दिल्लीSun, 30 June 2019 10:14 PM
हमें फॉलो करें

भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirhua) अब अर्थ इनवेस्टमेंट कंपनी 'जादूज' के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश सहित मध्य भारत में 250 मिनी थिएटर बनाएंगे। आईएएनएस के मुताबिक निरहुआ ने बताया कि हर तहसील में एक सिनेमा की परिकल्पना के साथ उतरी 'जादूज' का सपना उत्तर प्रदेश और मध्य भारत में सिनेमा के परिदृश्य को 'अगली पीढ़ी के मिनी-थियेटरों' के निर्माण से बदलने का है।

मिनी सिनेमा का उद्देश्य मात्र मनोरंजन नहीं है, बल्कि इसे शिक्षा के साथ भी जोड़ा जाएगा। थिएटर के माध्यम से युवाओं को आईआईटी और आईआईएम से संबंधित शिक्षा भी दी जाएगी। जादूज के प्रबंध निदेशक राहुल नेहरा ने कहा कि हमें निरहुआ जी के साथ जुड़ने पर बहुत गर्व है। उनका उद्देश्य मध्य भारत में मनोरंजन और शिक्षा को आकार देना है।

फिल्म फेडरेशन ऑफ  इंडिया (एफएफआई) के महासचिव सुप्रण सेन का कहना है कि इस तरह की पहल से सिनेमा और मनोरंजन के साथ ही रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

निरहुआ ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में मनोरंजन और शिक्षा के परिवर्तन के लिए समर्पित हैं और यह संगठन इसमें उनकी मदद करेगा।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें