DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

B'day Special: सदा बहार हैं मनोज कुमार के ये गानें, जिसे देखकर आज भी आप मुस्करा देते हैं 

 superhit song

बॉलीवुड में ‘भारत कुमार’ के नाम से प्रसिद्ध मनोज कुमार का आज अपना 81वां जन्‍मदिन मना रहे हैं।  24  जुलाई 1937 को जन्में मनोज कुमार ने फिल्म जगत में न केवल अभिनय बल्कि निर्देशन में भी अपना हाथ आजमाया।

मनोज कुमार ने ज्यादातर देशभक्ति वाली फिल्मों में ही काम किया। उनकी सुपरहिट फिल्मों में 'हरियाली और रास्ता', 'हिमालय की गोद में' और 'दो बदन' जैसी फिल्में शामिल हैं। उनके नाम कुछ रोमांटिक फिल्‍में भी है। तो आइए सुने मनोज कुमार के वो रोमांटिक और देश भक्ति गानें जो आज भी लोगों के जेहन में बसी है। 

हैप्पी बर्थ-डे  मनोज कुमार...

देखें

1966 में बनी  फिल्म सावन की घटा का ये सुपरहित गाने से आप अपने रुठे दोस्त को मना सकते हैं। इस फिल्म में मनोज के साथ शर्मिला टैगोर की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। 

Video: ईशा गुप्ता और सलमान का यह रूप देखकर हो जाएंगे दंग

सन 1967 में बनी फिल्म 'पत्थर के सनम' के इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया है। आज भी यह गाना लोगों के जुबान पर कायम है। इस फिल्म में मनोज कुमार, वहीदा रहमान, मुमताज, प्राण, महमूद, ललिता पवार और अरुणा ईरानी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 

VIDEO: हिमेश रेशमिया ने दूसरी पत्नी के साथ सेलिब्रेट किया बर्थडे

'वो कौन थी' 1964 में हिन्दी में बनी एक संस्पेंस फिल्म थी जिसका निर्देशन राज खोसला ने किया थी। इस फिल्म साधना और राज खोसला की  सस्पेंस को लोगों ने खूब सराहा था।  इस फ़िल्म के मुख्य कलाकार साधना और मनोज कुमार रहे।  

जाम में फंसते ही ट्रैफिक पुलिस बना ये एक्टर, वीडियो तेजी से हो गया वायरल

'उपकार' 1967 में बनी फिल्म के सारे गाने हिट साबित हुए।  इस फ़िल्म को छ: फिल्मफेयर पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। इस फिल्म में मनोज कुमार
के साथ आशा पारेख थी। 

अभिषेक और आराध्या के साथ एयरपोर्ट पर दिखीं ऐश्वर्या, हॉलीडे से लौटीं

फिल्म 'रोटी कपड़ा और मकान' सन 1974 में बनी थी। इस फिल्म में लोगों ने इतना पसंद किया की अब तक की सबसे हिट फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म में मनोज कुमार के साथ जीनत अमान की जोड़ी को काफी पसंद किया था। 

मुल्क रिलीज से पहले ऋषि कपूर ने भारत-पाक के रिश्तों पर दे दी ये सलाह

बता दें कि इंडस्‍ट्री में मनोज कुमार का कद बहुत ऊंचा है। कहा जाता है कि फ्लॉप फिल्‍मों से हताश होकर जब अमिताभ बच्‍चन मुंबई छोड़कर वापस जा रहे थे जो मनोज कुमार ने उन्‍हें अपनी फिल्‍म 'रोटी कपड़ा और मकान' में काम दिया था। 

 

भोजपुरी का सबसे महंगा वीडियो 'वादा' हुआ रिलीज, इस अंदाज में नजर आ रही हैं आयुषी तिवारी

बॉलीवुड के अपने लंबे करियर में मनोज कुमार ने ज्यादातर देशभक्ति वाली फिल्मों में अभिनय किया है। साल 1965 में आई फिल्म 'शहीद' उनकी पहली देशभक्ति पर आधारित फिल्म थी। यह फिल्म स्वत्रंतत्रा सेनानी भगत सिंह के जीवन पर आधारित थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और यहीं से चल पड़ा उनके भारत कुमार बनने का सफर।

 

एक्टिंग की पाठशाला में जाह्नवी हुईं पास या फेल, बताएं अपनी राय...

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bday spl lets listen the superhit song of manoj kumars on his birthday