Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़ayushman khurrana turn 33 started his career at 17 gets offer from reality show

B'DAY SPL: छोटे बजट की फिल्मों ने इस एक्टर को बनाया सुपरस्टार..

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बरेली की बर्फी' और 'शुभ मंगल सावधान' से चर्चा में बने हुए सिंगर

लाइव हिन्दुस्तान टीम दिल्लीThu, 14 Sep 2017 01:03 PM
हमें फॉलो करें

2002 में रिएलिटी शो से आया था ऑफर

1 / 5

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बरेली की बर्फी' और 'शुभ मंगल सावधान' से चर्चा में बने हुए सिंगर और बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना आज अपना 33 वां बर्थडे सेलिब्रेट  कर रहे हैं। 'पानी दा रंग देख के' गाने से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले आयुष्मान का जन्म 14 सितंबर 1984 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। मल्टीटैलेंटड आयुष्मान सिर्फ बेहतर सिंगर और एक्टर ही नहीं, बल्कि रेडियो जॉकी, वीडियो जॉकी, टीवी होस्ट, कंपोजर और राइटर भी हैं। 

WOW! अराध्या को लेकर बहुत पजेसिव हैं अभिषेक, बेटी की जगह अपने ही कान में कराया...

#काला हिरण केस: सलमान पर आखिरी सुनवाई शुरू, 19 साल बाद आएगा फैसला

आयुष्मान ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 17 साल की उम्र से ही कर दी थछी। जब उन्हें चैनल v के रिएलिटी शो के लिए कॉल आया था। बस फिर क्या था आयुष्मान की जिंदगी का एक नया चैप्टर शुरू हो गया। साल 2002 में रिएलिटी शो में हिस्सा लेने के बाद आयुष्मान काफी फेमस हो गए थे और 2004 में वह रोडीज के विजेता रहे। और 2012 में उन्होंने फिल्मों में कदम रखा। इन सात सालों में आयुष्मान ने कई छोटे बजट की फिल्में की हैं, जिन्होंने बॉक्सऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस कर आयुष्मान को सुपर स्टार बना दिया है।

आइए डालें आयुष्मान की छोटे बजट की फिल्मों और बिजनेस पर एक नजर-

विक्की डोनर ने किया कमाल का बिजनेस

2 / 5

2012 में आई विक्की डोनर

आयुष्मान ने अपना फिल्मी करियर 2012 में शुजित सरकार की फिल्म 'विक्की डोनर' से शुरू किया था। फिल्म में आयुष्मान मुख्य भूमिका में थे और उनके साथ यामी गौतम और अन्नू कपूर नजर आए थे। फिल्म सिर्फ 5 करोड़ की लागत से बनी थी लेकिन फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई और फिल्म  ने बॉक्स ऑफिस पर 64. 5 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। बहुत आम मुद्दे पर बनी इस फिल्म में लोग न सिर्फ लोग आयुष्मान की एक्टिंग के दीवाने हो गए थे, बल्कि उनकी गायकी भी लोगों के दिलों को छी गई थी। मीडिल क्लास फैमिली से फिल्मों में अपना करियर बनाने वाले आयुष्मान की पहली फिल्म ही हिट रही और उनके करियर ऊचाइंयों की और बढ़ता चला गया। 

सिंगिंग और एक्टिंग के फैन हैं लोग

3 / 5

दूसरी फिल्म ने भी की लागत से ज्यादा कमाई
विक्की डोनर की सफलता के बाद आयुष्मान की अगले साल यानि 2013 में नौटकी साला रिलीज हुई। फिल्म से कुछ खास उम्मीद तो नहीं की जा रही थी, लेकिन आयुष्मान की एक्टिंग और सिंगिग ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया। 9 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने 22 करोड़ के आस-पास कमाई की। फिल्म में आयुष्मान ने दो गाने भी खुद ही गाए, जो लोगों की प्लेलिस्ट में आज भी मिल जाएंगे। 'साडी गली आजा' और 'तु ही तु' गाने को अपनी आवाज दी। 

छोटे बजट की फिल्मों को नहीं किया न

4 / 5

फिल्मों की लग गई लाइन

दो छोटे बजट की फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा काम करने के बाद आयुष्मान के पास फिल्मों की तो जैसे लाइन लग गई। धीरे-धीरे आयुष्मान की एक ही साल में दो फिल्में रिलीज होने हुई और सभी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया। 2014 में बेवकूफियां, 2015 में हवाइजाद (यह लागत भी नहीं निकाल पाई) और दम लगा के हइशा जैसी फिल्मों ने आयुष्मान की डिमांड को बढ़ा दिया। इस दौरान एक अच्छी बात यह रही कि आयुष्मान ने छोटे बजट की फिल्मों को कभी न नहीं कहा। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर छोटे बजट को भी बड़े बजट तक पहुंचा दिया। 

दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मचा रही हैं धमाल

5 / 5

इस साल की दोनों फिल्में भी हुई हिट
आयुष्मान इस साल एक साथ दो फिल्मों में नजर आ चुके हैं और उनकी दोनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही हैं। आयुष्मान की बैक टू बैक आई फिल्में लोगों को खूब पसंद आ रही हैं। 20 करोड़ रुपये की लागत से बनी 'बरेली की बर्फी' अब तक 55 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस कर चुकी हैं और अभी भी थिएटर पर लोगों को काफी पसंद आ रही है। वहीं, 'शुभ मंगल सावधान' केवल 10 करोड़ की लागत से बनी है और अब तक 32.90 करोड़ रुपये कमा चुकी है और आगे भी बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन जारी है। 

ऐप पर पढ़ें