DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'Avatar' को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी 'Avengers Endgame' बॉक्स ऑफिस का तोड़ा यह रिकॉर्ड

avengers endgame

हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' (Avengers Endgame)अपने करीब तीन महीने के सफर के बाद आखिरकार जेम्स कैमरून की 'अवतार' को पछाड़ते हुए दुनिया की सबसे कमाऊ फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया है। जी हां आपको बता दें ि  मार्वल स्टूडियोज की एवेंजर्स एंडगेम  2.79 बिलियन 19,210 करोड़ रुपए का कलेक्शन करते हुए दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म बन चुकी है। इस उपल्बधि के बाद मार्वल स्टूडियो के प्रेसीडेंट केविन फीज ने सैन डियागो कॉमिक कॉन में 'एवेंजर्स: एंडगेम' को दुनिया की सबसे कमाऊ फिल्म बनाने के लिए फैंस का शुक्रिया अदा किया। 

आपको बता दें, ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ 24 से 26 अप्रैल के बीच दुनिया के अलग-अलग देशों में रिलीज हुई थी। चीन में ये जहां 24 अप्रैल को रिलीज हुई थी, वहीं अमेरिका और भारत में ये 26 अप्रैल को रिलीज हुई थी। इंडिया में करीब 4 भाषाओं में रिलीज हुई इस फिल्म ने 300 करोड़ से ऊपर का बिजनेस किया था। 

सनी लियोनी बोलीं- भारत में जिस तरह मेरी जिंदगी को आकार मिला उससे खुश हूं

OMG! छइयां छइयां गाने की शूटिंग के दौरान खून से लतफत हो गई थीं मलाइका आरोड़ा, जानिए कैसे?

देश के बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म पहले दिन ही कमाई के मामले में रिलीज हुई बाकी सभी फिल्मों को पछाड़ते हुए बंपर ओपनिंग का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी थी। पहले दिन ही इस फिल्म ने देश के बॉक्स ऑफिस पर 53.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ये आंकड़ा अभी तक कोई भारतीय फिल्म तोड़ नहीं पाई है। वहीं, फिल्म ने देश के बॉक्स ऑफिस से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। ये फिल्म एंडवेंचर की दुनिया का महामेला ही नहीं थी बल्कि इमोशन्स की ऐसी बयार थी जिसने पूरी दुनिया में हंगामा मचाया हुआ था।

हिमा दास को अमिताभ बच्चन-अनिल कपूर से लेकर इन बॉलीवुड सितारों ने दी बधाई, खास अंदाज में की तारीफ

बता दें कि 'एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)' को एंथनी रूसो और जो रूसो की जोड़ी ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म थैनोस और सुपरहीरोज के इर्द-गिर्द घूमती है।  'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Iron Man), क्रिस इवान्स (Captain America), मार्क रूफैलो (Hulk), क्रिस हेम्सवर्थ (Thor), स्कारलेट योहानसन (Black Widow), जेरेमी रेनर (Hawk Eye), पॉल रूड (Ant Man), ब्री लार्सन (Captain America), और जोश ब्रोलिन (Thanos) लीड रोल में हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Avengers Endgame has finally beaten Avatar and is now the highest grossing movie in the world lets see Avengers Endgame box office record