Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Ashutosh Gowarikar upcoming film Shankar based on Adi Shankaracharya shares poster

Shankar: हिंदू धर्म का प्रचार करने वाले आदि शंकराचार्य पर फिल्म बनाएंगे आशुतोष गोवारिकर, रिलीज किया पोस्टर

आशुतोष गोवारिकर की पिछली फिल्म पानीपत थी जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई। अब उन्होंने अगली फिल्म का ऐलान कर दिया है। फिल्म का नाम शंकर है जो कि आदि शंकराचार्य की जिंदगी पर आधारित है।

Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईFri, 22 Sep 2023 05:25 PM
हमें फॉलो करें

फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर ने अपनी आने वाली फिल्म 'शंकर' का ऐलान कर दिया है। यह फिल्म आदि शंकराचार्य की जिंदगी पर आधारित होगी। शुक्रवार को आशुतोष गोवारिकर ने इसका भी पोस्टर रिलीज किया। पोस्टर में आदि शंकराचार्य खड़े हैं और उनके पीछे आसमान में दुष्ट शक्तियां हैं जो उन पर प्रहार करने की कोशिश में हैं। डायरेक्टर ने लिखा कि वह सम्मान महसूस करते हैं कि उन्हें यह मौका मिला। इस फिल्म की घोषणा मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में स्टैच्यू ऑफ वननेस के अनावरण के वक्त की गई। 

शेयर किया पोस्टर
आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म के लिए आचार्य शंकर संस्कृत एकता न्यास के साथ हाथ मिलाया है। आशुतोष ने फिल्म का हिंदी और अंग्रेजी का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, 'आचार्य शंकर सांस्कृतिक एकता न्यास और के सहयोग से, शंकर के जरिए आदि शंकराचार्य के जीवन और ज्ञान को दिखाने का अवसर पाकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं।'

लगान से मिली लोकप्रियता
आशुतोष गोवारिकर की पिछली फिल्म पानीपत थी जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसमें अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं। आशुतोष को लगान और जोधा अकबर जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। देखना होगा कि वह इस बार पर्दे पर क्या जादू बिखेरते हैं।

कौन थे शंकराचार्य
शंकराचार्य को भगवान शिव का अंशावतार माना जाता है। उन्होंने अपना पूरा जीवन हिंदू धर्म के प्रचार-प्रसार में लगा दिया। वह बचपन से प्रतिभाशाली थे और छोटी उम्र में ही रामायण, महाभारत, वेद और उपनिषद याद कर लिए थे। केवल 7 साल की उम्र में शंकराचार्य ने संन्यास ले लिया था। देशभर में भ्रमण कर उन्होंने हिंदू धर्म को आगे बढ़ाने का काम किया।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें