Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Ashiesh Roy: On Financial Crisis: Says I Have To Stop My Dialysis: No Money Left Need Urgent Kidney Transplant:

पैसों की तंगी से परेशान एक्टर आशीष रॉय बोले- डायलसिस रोकना पड़ेगा, पैसे खत्म हो रहे हैं, तुरंत किडनी ट्रांसप्लांट कराने की जरूरत है

‘ससुराल सिमर का’ एक्टर आशीष रॉय कुछ समय पहले अस्पताल में भर्ती हुए थे। उन्होंने फेसबुक के जरिए लोगों को जानकारी दी थी कि वह डायलसिस पर हैं और इलाज कराने के लिए उन्हें पैसों की जरूरत है।...

Khushboo Vishnoi vishnoi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 12 June 2020 05:10 PM
हमें फॉलो करें

‘ससुराल सिमर का’ एक्टर आशीष रॉय कुछ समय पहले अस्पताल में भर्ती हुए थे। उन्होंने फेसबुक के जरिए लोगों को जानकारी दी थी कि वह डायलसिस पर हैं और इलाज कराने के लिए उन्हें पैसों की जरूरत है। डायरेक्टर हंसल मेहता, बिजॉय नाम्बियार, प्रोड्यूसर-राइटर विंता नंदा, एक्टर सूरज थापर समेत कई सेलेब्स उनकी मदद के लिए आगे आए थे। यहां तक कि कई फैन्स ने भी उनकी पैसों से मदद की थी। 

अब आशीष रॉय हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। पैसों की तंगी और बैंक अकाउंट खाली हो जाने के कारण उन्होंने यह निर्णय लिया। इसके अलावा कोविड-19 का भी खतरा काफी बढ़ रहा था, जिसके कारण उन्होंने घर आना सही समझा। अब वह केवल डायलसिस के लिए ही हॉस्पिटल जा रहे हैं। 

आशीष कहते हैं कि डॉक्टर्स ने बताया कि मेरे शरीर से पानी अधिक मात्रा में निकाला जा चुका है लेकिन मेरे गले में पानी निकालने वाला जो पाइप डला है, जो कि 10 डायलसिस के बाद ही निकाला जाना है, वह थोड़ी दिक्कत दे रहा है। मैंने डॉक्टर से कहा कि इसे गले की दूसरी ओर शिफ्ट कर दें। तो उनका कहना है कि इसके लिए एक छोटी-सी सर्जरी करनी पड़ेगी जिसका खर्च एक लाख रुपये आएगा। मेरी समस्या इस समय पैसा है जो कि मेरे पास खत्म होता जा रहा है। 

आशीष आगे कहते हैं कि मुझे हफ्ते में चार डायलसिस कराने होते हैं और हर एक डायलसिस मुझे दो हजार का पड़ता है। आज ही मेरे पास एक लाख रुपये आए हैं। ऐसा लग रहा है कि मुझे जल्द ही डायलसिस रोकना पड़ेगा क्योंकि पैसे खत्म हो रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि मेरी बॉडी से पानी तो निकाल दिया गया है लेकिन किडनी खराब हो चुकी हैं। बॉडी के अंदर फंक्शन कराने के लिए किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत है। अगर मैं डायलसिस रोकता हूं तो अंदर ही अंदर कचरा जमा होता जाएगा और वह जहर में बदलने लगेगा। मैं इस समय किडनी ट्रांसप्लांट के बारे में सोच रहा हूं क्योंकि मैं अपना सारा पैसा डायलसिस में नहीं लगा सकता। किडनी ट्रांसप्लांट भी एक लंबा प्रोसेस है। ऐसे में अभी कुछ वक्त के लिए मुझे डायलसिस पर ही रहना होगा।

आशीष कहते हैं कि मैं जल्द ठीक होकर अपने पैरों पर फिर से खड़ा होना चाहता हूं। बता दें कि इस साल के शुरुआत में आशीष बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे। उनके शरीर में करीब 9 लीटर पानी जमा हो गया था। डॉक्टर्स ने कड़ी मशक्कत के बाद उनके शरीर से पानी निकाला था। गौरतलब है कि आशीष ने 'ससुराल सिमर का', 'बनेगी अपनी बात', 'ब्योमकेश बख्शी', 'यस बॉस', 'बा बहू और बेबी', 'मेरे अंगने में', 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' और 'आरंभ' जैसे कई टीवी शोज में काम किया है।  

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें