Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Article 370 Teaser release Yami Gautam plays an intelligence officer in the film

Article 370 Teaser: '70 सालों तक जलता रहा कश्मीर', आर्टिकल 370 खत्म करने की कहानी

यामी गौतम स्टारर फिल्म 'आर्टिकल 370' का टीजर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म की कहानी जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा आर्टिकल 370 को हटाने की है। एक्शन पॉलिटिकल ड्रामा अगले महीने सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Shrilata लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईSat, 20 Jan 2024 10:43 PM
हमें फॉलो करें

Article 370 Teaser: साल 2024 की शुरुआत यामी गौतम धमाकेदार अंदाज में करने जा रही हैं। शनिवार को उनकी आने वाली फिल्म 'आर्टिकल 370' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया। फिल्म में यामी गौतम एक्शन अवतार में हैं। बीते दिन इसका पोस्टर रिलीज किया गया। फिल्म को 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के मेकर्स ने प्रोड्यूस किया। टीजर की शुरुआत कश्मीर में भ्रष्टाचार और आतंकवाद से होती है।। यामी एंग्री लुक में हैं। वह खुफिया एजेंट के रोल में हैं जो कश्मीर को दिया गया विशेष दर्जा आर्टिकल 370 को खत्म करने के पक्ष में होती हैं।

रिलीज हुआ फिल्म का टीजर
टीजर में यामी गुस्से में कहती हैं, कश्मीर में टेररिज्म एक धंधा है। इसका आजादी से कोई लेना देना नहीं है। यह पैसों के लिए है। भ्रष्ट नेताओं और अधिकारियों ने इसे बनाए रखा। वह आगे कहती हैं, जब तक जम्मू कश्मीर को दिया गया विशेष दर्जा वापस नहीं लिया जाता तब तक अपराधियों का कुछ नहीं बिगड़ सकता।

आर्टिकल 370 को खत्म करने की कहानी
टीजर के दौरान लिखा हुआ आता है, 'कश्मीर... भारत का चमकता ताज... 70 सालों से जल रहा... भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अलगाववाद।' वीडियो के आखिर में यामी गौतम के चेहरे पर खून है और वह किसी पर बंदूक ताने खड़ी हैं। आगे स्क्रीन पर वॉयसओवर सुनाई देता है जिसमें घोषणा होती है कि 5 अगस्त 2019 से जम्मू कश्मीर को दिया गया विशेष दर्जा आर्टिकल 370 लागू नहीं होगा। यामी ने टीजर को शेयर करते हुए लिखा, 'एक देश, एक संविधान।'

कब रिलीज होगी फिल्म
मेकर्स ने बताया कि फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। 'आर्टिकल 370' में यामी गौतम, प्रियामणि, वैभव तत्ववादी, अरुण गोविल और राज अर्जुन मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म को ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर ने प्रोड्यूस किया है। इसके डायरेक्टर आदित्य सुहास जंभाले हैं। फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें