DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Amazon के जंगलों में लगी आग देख परेशान हुए अर्जुन-अक्षय, ट्वीट कर आलिया भट्ट बोलीं- 'फेफड़े जल रहे हैं'

alia bhatt amazon rainforest fire

दक्षिणी अमेरिका के ब्राजील में अमेजन जंगल है जो दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्ट है। वैसे इस साल यहां पर कई बार आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।  लेकिन इस बार जो मामले जो सामने आऐ हैं वह काफी परेशान करने वाली है।  खबरों की मानें तो इस जंगल एक बार फिर से आग लगी  है। ये आग इनती भयानक है कि इससे प्रभाव से ब्राजील का साओ पाउलो अंधेरे में ही डूब गया। सोमवार को साओ पाओलो शहर में आग ने विकराल रूप ले लिया। लगभग एक घंटे तक चलने वाले दिन के ब्लैकआउट,अमेजन और रोंडानिया के राज्यों में लगी आग से निकलने वाली तेज हवाओं ने 2,700 किमी क्षेत्र को प्रभावित किया। ब्राजील के शहर साओ पाउलो में दिन के 3-4 बजे ही अंधेरा हो गया है। यह अंधेरा जंगल में फैली आग की वजह से है, सारा शहर धुआं-धुआं नज़र आ रहा है। इस आग को लेकर लोग सोशल साइट्स पर यहां की फोटो और वीडियोज शेयर करते हुए हालात जल्द बेहतर होने की दुआ कर रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड सितारों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और चिंता जताई है। 

आलिया भट्ट ने लगी आग की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा प्लेनेट के फेफड़े जल रहे हैं। 

अभिनेता अर्जुन कपूर ने लिखा कि अमेजन रेनफॉरेस्ट में लगी आग बहुत ही भयावह खबर है। मैं सोच भी नहीं सकता कि इसका असर पूरी दुनिया के पर्यावरण पर कैसा होगा? ये बेहद दुखद है। 

दिशा पाटनी ने प्लेनट की 20 प्रतिशत ऑक्सीजन यहां से बनती है। पिछले 16 दिनों से यहां आग लगी हुई है। इस पर कोई मीडिया कवरेज क्यों? नहीं हो रही है। 

दिया मिर्जा ने भी इस गंभीर मामले पर अपनी प्रतिकिया दी। 

अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर जंगल में लगी आग की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि अमेजन के जंगल बीते हफ्ते से जल रहा है। ये सच में डरावनी खबर है। मैं उम्मीद करूंगी मीडिया इस पर ज्यादा अटेंशन दे। #saveamazon"

अक्षय कुमार ने लिखा तकलीफ देने वाली खबर है। ये आग इतनी बढ़ गई है कि ब्राजील का साओ पाउलो में धुंध की वजह से अंधेरा छाया हुआ है।अमेजन रेन फॉरेस्ट प्लेनेट का 20% ऑक्सीजन क्रिएट करते हैं। ऐसे में इन जंगलों का नष्ट होना वाकई चिंता की बात है। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:arjun kapoor anushka sharma alia bhatt and akshay kumar sad on Amazon rainforest fire and they say Pray for Amazonas