फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजननेहा कक्कड़ के गाने के विवाद के बीच रीमिक्स कल्चर पर बोले एआर रहमान, कहा- ‘आप होते कौन हैं…’

नेहा कक्कड़ के गाने के विवाद के बीच रीमिक्स कल्चर पर बोले एआर रहमान, कहा- ‘आप होते कौन हैं…’

नेहा कक्कड़ को उनके लेटेस्ट गाने मैंने पायल है छनकाई के रीमिक्स वर्जन को लेकर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। अब दिग्गज संगीतकार एआर रहमान ने बढ़ते रीमिक्स गानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

नेहा कक्कड़ के गाने के विवाद के बीच रीमिक्स कल्चर पर बोले एआर रहमान, कहा- ‘आप होते कौन हैं…’
Shrilataलाइव हिंदुस्तान,मुंबईTue, 27 Sep 2022 03:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नेहा कक्कड़ का नया गाना ‘ओ सजना’ जब से रिलीज हुआ है उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। यह फाल्गुनी पाठक के आइकॉनिक गाने ‘मैंने पायल है छनकाई’ का रीमिक्स वर्जन हैं। नेहा कक्कड़ का गाना जैसे ही रिलीज हुआ यूजर्स ने उन पर इसे ‘बर्बाद’ करने का आरोप लगाया। वहीं फाल्गुनी पाठक ने अपने सोशल मीडिया पेज से लेकर इंटरव्यू तक में नाराजगी जताई हैं। नेहा का कहना है कि उनके गाने को लेकर जो लोग बुरा भला कह रहे हैं वह उनकी खुशी देखकर परेशान हैं। अब दिग्गज संगीतकार एआर रहमान ने रीमिक्स गानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रीमिक्स को सपोर्ट नहीं करते रहमान


एआर रहमान द्वारा संगीतबद्ध की हुई फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन‘ 30 सितंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म की प्रमोशन टीम के साथ रहमान भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। एआर रहमान रीमिक्स गानों का बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं करते। वह कहते हैं कि वह खुद जब किसी के ट्यून का इस्तेमाल करते हैं तो काफी सतर्क रहते हैं।

रीमिक्स गानों पर बोले रहमान


इंडिया टुडे से बात करते हुए रहमान ने कहा, ‘जितना ज्यादा देखता हूं उतना ही ज्यादा खराब होता जाता है। संगीतकार का इरादा खराब करने का लगता है। वे लोग कहते हैं, मैं री-इमैजिन कर रहा हूं, आप होते कौन हैं री-इमैजिन करने वाले? मैं किसी और के काम का जब भी इस्तेमाल करता हूं बहुत सावधानी बरतता हूं। आपको सम्मानजनक होना चाहिए और मुझे लगता है कि यह एक ग्रे एरिया है और हमें इसे सुलझाने की जरूरत है।‘

संगीतकार कैसे डील करें?


एक संगीतकार से जब निर्माता-निर्देशक उनकी खुद की ट्यून्स को मॉडर्न टच देने के लिए रीमिक्स या रीमेक के लिए अनुरोध करते हैं उसे कैसे डील करना चाहिए? इस पर एआर रहमान कहते है, ‘हमारा तेलुगू म्यूजिक लॉन्च था और निर्माताओं ने कहा, हर गाना (पोन्नियिन सेलवन के लिए) जो आप दोनों (मणि रत्नम और एआर रहमान) ने बनाया है वो फ्रेश साउंड करता है क्योंकि वह सब डिजिटल मास्टरिंग में किया जाता है, इसमें पहले से ही वह खूबी है और हर कोई इसकी सराहना करता है। अगर मुझे ऐसा करने की जरूरत है तो मुझे इसे फिर से रीक्रिएट करना होगा। बेशक लोग अनुमति लेते हैं, लेकिन आप हाल का बना नहीं ले सकते और इसे फिर से नहीं बना सकते क्योंकि यह अजीब लगता है।‘ 

मणिरत्नम और रहमान का पुराना नाता


बता दें कि मणिरत्नम की कई फिल्मों में एआर रहमान ने संगीत दिया है। अब उनकी ‘पोन्नियिन सेलवन‘ रिलीज होने वाली है। फिल्म के 5 गाने हिट हो चुके हैं। यह फिल्म 30  सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसका दूसरा पार्ट 2023 में आएगा।
 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper