DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PHOTOS: अनुष्का-वरुण ने नवाबी अंदाज में की लखनऊ में एंट्री, ऐसे की पूजा

 anushka sharma, varun dhawan, sui dhaga, lucknow,

सुई-धागा चलाने जैसे बारीक काम करने वाले कारीगरों की जिन्दगी को कॉमेडी ड्रामा सुई धागा फिल्म के जरिये वरूण धवन और अनुष्का शर्मा दिखाने जा रहे हैं। दोनो ही कलाकार सोमवार लखनऊ में थे तो फिल्म के बारे में खुलकर बात की। अनुष्का और वरुण ने बताया कि हमें सुई धागा चलाना सीखने में तीन महीने का समय लगा। अनुष्का और वरुण ने लखनऊ में कारीगरों के साथ विश्वकर्मा पूजा भी की। अनुष्का ने यहां बताया कि विश्वकर्मा पूजा के बारे में जानती थी लेकिन लखनऊ में पूजा करने के दौरान पता चला कि विश्वकर्मा भगवान को आर्किटेक्ट कहा जाता है। फिल्म में वरुण टेलर मौजी और अनुष्का ममता का किरदार निभा रही है। दोनो कलाकार अपने इस देसी अंदाज से खुश हैं। इस दौरान दोनों ने चिकन के कपड़े पहने थे। दोनों का लुक नवाबी था।

anushka sharma, varun dhawan, sui dhaga, lucknow

यंग इंडिया की सोच बदली है
एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने कहा कि अब यंग इंडिया की सोच बदल रही है। फिल्म की हीरो और हीरोइन के कपड़ों की सोच को फालो नहीं करते हैं। काबलियत और हुनर यंग इंडिया की नई पहचान है। अनुष्का फिल्म में ग्रामीण महिला के किरदार में हैं तो उन्होंने महिलाओं पर भी बात की। अनुष्का ने कहा कि आज भी महिलाओं के प्रति सोच बदलने की जरूरत है। सिर्फ ये नहीं होना चाहिए कि लड़की है तो खाना बनायेगी और लड़का है तो काम करेगा। बड़ी संख्या में लोगों की सोच में बदलाव आया है लेकिन अभी भी बहुत कुछ बदलना है। खास कर हर किसी को अपनी जिम्मेदारी समझनी और निभानी पड़ेगी। अनुष्का ने कहा कि उन्हे स्वेटर बुनना पसंद है और सिर्फ यहीं आता था। इस फिल्म के बाद बहुत कुछ सीख गई हूं।

anushka sharma, varun dhawan, sui dhaga, lucknow

शिक्षित होना या हुनरमंद होना जरूरी
अभिनेता वरुण धवन ने कहा कि टेलर मास्टर मौजी का किरदार उनके अब तक किरदारों से बिल्कुल जुदा है। सुई धागा फिल्म करने के बाद उन्हें कारीगरों की जिन्दगी को करीब से जानने का मौका मिला। वरुण ने कहा कि महिला हो या पुरुष हर किसी को अपना अस्तित्व बनाये रखने के लिए या तो शिक्षित होना जरूरी है या हुनरमंद होना। क्योंकि खुद को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यही दो चीजे काम आती है। वरुण ने इस फिल्म के लिए जब सिलाई सीखी तो उन्होंने अपने निर्देशक पिता के लिए एक शर्ट बनायी।

स्किल इंडिया को करेगी प्रेरित
अनुष्का शर्मा और वरुण धवन ने कहा कि हमारी यह फिल्म भारत सरकार की योजना स्किल इंडिया के प्रति युवाओं को प्रेरित करेगी। इस मौके पर वरुण और अनुषका ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि देश के ग्रामीण अंचलों में रहने वाले कारीगरों के लिए फिल्म के कुछ स्पेशल शो आयोजित किये जाये। जिससे की वो इस फिल्म को देख सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:anushka sharma varun dhawan in lucknow for sui dhaga promotion see viral photos