फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनअनुष्का शर्मा से तापसी पन्नू तक, स्पोर्ट्स फिल्मों में दम दिखाएंगी ये एक्ट्रेसेस

अनुष्का शर्मा से तापसी पन्नू तक, स्पोर्ट्स फिल्मों में दम दिखाएंगी ये एक्ट्रेसेस

आने वाले वक्त में कुछ एक्ट्रेसेस हैं, जो स्पोर्ट्स फिल्मों में अपना दम दिखाती नजर आएंगी। इस लिस्ट में अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) से लेकर तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) तक का नाम शामिल है।

अनुष्का शर्मा से तापसी पन्नू तक, स्पोर्ट्स फिल्मों में दम दिखाएंगी ये एक्ट्रेसेस
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईFri, 01 Jul 2022 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

हमारे देश में सिनेमा और स्पोर्ट्स के लिए लोगों के बीच में जोरदार क्रेज देखने को मिलता है। एक ओर जहां कई स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्स इवेंट्स पर फिल्में बन चुकी हैं, तो दूसरी ओर रियल लाइफ में भी कई स्पोर्ट्सपर्सन और बॉलीवुड सेलेब्स ने एक दूसरे को अपना जीवनसाथी चुना है। बड़े पर्दे पर हमने कई अभिनेताओं को स्पोर्ट्स ड्रामा में जलवा बिखेरते देखा है, हालांकि एक्ट्रेसेस के खातों में स्पोर्ट्स फिल्मे कम हैं। लेकिन आने वाले वक्त में कुछ एक्ट्रेसेस हैं, जो स्पोर्ट्स फिल्मों में अपना दम दिखाती नजर आएंगी। इस लिस्ट में अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) से लेकर तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) तक का नाम शामिल है। इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो स्पोर्ट्स फिल्मों में काम करती नजर आएंगी।

अनुष्का शर्मा: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी शाहरुख खान की तरह ही 2018 के बाद से अभी तक बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई हैं। अनुष्का और शाहरुख, आखिरी बार एक साथ फिल्म जीरो में नजर आए थे। ऐसे में एक ओर जहां शाहरुख खान ने तीन फिल्मों का ऐलान कर दिया है तो दूसरी ओर अनुष्का जल्दी ही स्पोर्ट्स वर्दी में दम दिखाती नजर आएंगी। अनुष्का शर्मा फिल्म 'चकड़ा एक्सप्रेस' में क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगी। फिल्म में अनुष्का शर्मा, प्रसिद्ध भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के किरदार को निभाती नजर आएंगी।  याद दिला दें कि मां बनने के बाद अनुष्का की यह पहली फिल्म है। चूंकि, उन्होंने भारतीय सिनेमा में लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं, इसलिए, उन्हें पर्दे पर वापस देखने को लेकर काफी उम्मीदें हैं। इतना ही नहीं, अनुष्का क्रिकेट से जुड़ी एक फिल्म में काम कर रही हैं, इसलिए यह मामला और भी इंट्रेस्टिंग हो जाता है, क्योंकि उनके पति विराट कोहली हैं। चकड़ा एक्सप्रेस में झूलन के प्रेरणादायक सफर को दर्शाया गया है, जिसमें वह गलत राजनीति से उत्पन्न बाधाओं के बावजूद आगे बढ़ते हुए भारत के लिए क्रिकेट खेलने के अपने सपने को पूरा करती है। अपने लक्ष्य में सफलता प्राप्त करने के साथ ही उसने भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की और आज देश में महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श है। वर्ष 2018 में, उनके सम्मान में एक भारतीय डाक टिकट भी जारी किया गया था। अंतरराष्ट्रीय करियर में झूलन के नाम किसी महिला द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड भी है।

तापसी पन्नू: तापसी पन्नू इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म शाबाश मिट्ठू को लेकर काफी चर्चाओं में हैं। तापसी पन्नू, इस फिल्म में  भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज का किरदार निभा रही हैं। फिल्म शाबाश मिट्ठू का गाना फतेह भी हाल ही में रिलीज किया गया था, जिसके जरिए फिल्म में मिताली राज की जर्नी दिखाई गई, जो अपने दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कई मुश्किल भरी कंडिशनों से उभार कर बाहर लाती हुई दिख रही हैं। शाबाश मिट्ठू में मिताली राज की जिंदगी और संघर्षों की झलक नजर आएगी। फिल्म का निर्देशन श्रीजित मुखर्जी ने किया है। प्रिया अवान द्वारा लिखी इस फिल्म का निर्माण वायकॉम 18 स्टूजियोज के बैनर तले किया गया है। यह फिल्म 15 जुलाई, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

जाह्नवी कपूर: अपनी क्यूटनेस और बोल्ड अदाओं से अक्सर चर्चा में रहने वालीं जाह्नवी कपूर का भी नाम इस लिस्ट में शुमार है। जाह्नवी कपूर फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज माही'में राजकुमार राव के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी। इससे पहले ये दोनों फिल्म रूही में साथ नजर आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक'मिस्टर एंड मिसेज माही' में राजकुमार महेंद्र की भूमिका निभाएंगे, जबकि जाह्नवी फिल्म में महिमा का किरदार निभाती नजर आएंगी। फिल्म की कहानी क्रिकेट के साथ ही एक लव स्टोरी होगी। फिल्म निखिल मेहरोत्रा और शरन शर्मा ने लिखी है, जबकि फिल्म का निर्देशन शरण शर्मा करेंगे। इससे पहले शरण शर्मा ने जाह्नवी की फिल्म  'गुंजन सक्सेनाः द करगिल गर्ल' का डायरेक्शन किया था।

रसिका दुग्गल: अमेजन प्राइम की वेब सीरीज मिर्जापुर में अपनी दमदार अदाकारी से सभी का दिल जीतने वालीं रसिका दुग्गल भी स्पोर्ट्स के मैदान में अपना दम दिखाती नजर आएंगी। हालांकि रसिका क्रिकेट के मैदान में नहीं बल्कि वॉलीबॉल कोर्ट में अपना जलवा बिखेरेंगी। रसिका दुग्गल, फिल्म स्पाइक में वॉलीबॉल कोच के किरदार में नजर आएंगी। जानकारी के मुताबिक अपने इस रोल में परफेक्शन के लिए रसिका दुग्गल ने 3 महीने मुंबई में वॉलीबॉल की ट्रेनिंग भी ली थी।  इस वेब सीरीज का निर्माण निष्ठा शैलजन और धवन शाह द्वारा इमबेर मीडिया द्वारा किया जा रहा है।

सैयामी खेर: सैयामी खेर का सितारा अभी तक बॉलीवुड में चमका नहीं है, उनके खाते में एक भी ऐसी बड़ी फिल्म नहीं है, जिसके लिए दर्शक उन्हें याद करें, लेकिन सैयामी ने क्रिटिक्स का दिल हमेशा ही जीता है। सैयामी की अपकमिंग फिल्म घूमर एक स्पोर्ट्स ड्रामा होगी। घूमर में  सैयामी एक क्रिकेटर की भूमिका निभाती नजर आएंगी, जबकि अभिषेक बच्चन उनके कोच की भूमिका निभाते दिखेंगे। कुछ वक्त पहले फिल्म का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर रिलीज किया गया था।

epaper