Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़ anushka sharma and virat kohli blunder mistake during marriage in italy

OMG! 'विरुष्का' की यह बड़ी गलती पड़ सकती हैं भारी, कहीं दोबारा न...

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल 13 दिसंबर गुपचुप तीरके शादी कर ली। मीडिया में उनकी शादी की खूब चर्चा...

लाइव हिन्दुस्तान टीम दिल्लीMon, 8 Jan 2018 03:41 PM
हमें फॉलो करें

इटली में की गुपचुप तरीके से शादी

1 / 3

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल 13 दिसंबर गुपचुप तीरके शादी कर ली। मीडिया में उनकी शादी की खूब चर्चा रही। दोनों ने इटली के टस्कनी शहर में स्थित बोरगो फिनोसिएतो रिजॉर्ट में शादी की। जहां पर कुछ खास दोस्त और फैमिली के लोग ही मौजूद थे। अनुष्का और विराट की शादी इतनी गुपचुप तरीके से हुई थी कि इसकी पुष्ट खबरें विराट और अनुष्का के ज्यादातर रिश्तेदारों को भी तब मिली जब शादी हो चुकी थी। हालांकि, ताजा खबरों के मुताबिक इस शादी के बीच एक ऐसी गलती हो गई है जिसके चलते इन दोनों को दोबारा से शादी करनी पड़ सकती है। असल में इन दोनों कंटेस्टेंट्स ने दूसरे मुल्क में जाकर शादी तो कर ली लेकिन इसकी सूचना रोम स्थित भारतीय दूतावास को नहीं दी।

सलमान के आते ही जैकलीन ने इस फेमस स्टार किड के साथ काम करने से किया इनकार

WOW! फिल्म सेट पर पहुंचते ही इस स्टाइल में हुआ अनुष्का का वेलकम, SRK ने कर दिया सरप्राइज

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

रोम के दूतावास को नहीं दी जानकारी

2 / 3

अब इसका खामियाजा यह हो सकता है कि इन दोनों को शादी के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आ सकती है। यदि ऐसा होता है तो विराट और अनुष्का को एक बार फिर से शादी (कोर्ट मैरिज) करनी पड़ सकती है। पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील और अंबाला निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में 13 दिसंबर को एक आरटीआई लगाई गई, जिसके जवाब में रोम स्थित भारतीय दूतावास ने 4 जनवरी को यह जवाब दिया कि विराट और अनुष्‍का ने नियमानुसार अपनी शादी के बारे में इटली स्थित भारतीय दूतावास के मैरिज ऑफिसर को इस बारे में नहीं बताया था।
 

दोबारा करनी पड़ सकती है कोर्ट मैरिज

3 / 3

एक अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक हेमंत कुमार ने बताया कि नियमों के मुताबिक यदि कोई भारतीय शख्स दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह शादी विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के मामले में यह शादी अधिनियम के तहत नहीं हुई। ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा विवाह करना पड़ सकता है। 

ऐप पर पढ़ें