DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  सैफ अली खान ने उम्र के चलते लिया था अमृता से तलाक? एक इंटरव्यू में दी थी कम उम्र वाली से शादी की सलाह

मनोरंजनसैफ अली खान ने उम्र के चलते लिया था अमृता से तलाक? एक इंटरव्यू में दी थी कम उम्र वाली से शादी की सलाह

हिन्दुस्तान ,मुंबईPublished By: Surya Prakash
Tue, 09 Feb 2021 09:30 AM
सैफ अली खान ने उम्र के चलते लिया था अमृता से तलाक? एक इंटरव्यू में दी थी कम उम्र वाली से शादी की सलाह

एक्टर सैफ अली खान ने महज 21 साल की उम्र में अपने से 13 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी रचाई थी। दोनों की शादी 13 साल चली और फिर 2004 में तलाक हो गया था। एक दौर में दोनों की शादी के खूब चर्चे हुए थे और सैफ अली खान ने परिवार से बगावत करते हुए यह शादी रचाई थी। फिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों के बीच दूरियां बढ़ती चली गईं और फिर तलाक ही हो गया। इसे लेकर कभी कोई एक ठोस वजह सामने नहीं आई, लेकिन 2014 में सैफ अली खान ने फिल्मफेयर मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया था कि कैसे करीना कपूर से शादी से वह खुश हैं।

यही नहीं उन्होंने लोगों को सलाह देते हुए कहा था कि अपने से कम उम्र की लड़की से ही शादी करनी चाहिए। उनके इस बयान से यह कयास लगाए गए थे कि शायद अमृता की अधिक उम्र के चलते ही वह उनसे अलग हो गए थे। शादी में एज गैप का असर होने के सवाल पर सैफ अली खान ने कहा था, 'मैं तो सभी पुरुषों को सलाह दूंगा कि वे अपनी उम्र से काफी छोटी और सुंदर लड़की से शादी करें। यह बहुत अच्छा रहता है।'

लता सबरवाल ने क्यों कहा टीवी इंडस्ट्री को अलविदा? बताई पूरी बात

सैफ अली खान ने करीना कपूर से अपने रिलेशन को लेकर कहा था कि पुरुषों में मैच्योरिटी देर से आती है, जबकि महिलाएं तेजी से बड़ी होती हैं। 50 साल का एक पुरुष कई बार 38 साल की उम्र जितना फिट होता है और एक 43 साल का व्यक्ति 25 साल के जितना ही रहता है। ऐसे में भले ही आपकी पार्टनर से एज में अंतर हो, लेकिन एनर्जी लेवल बराबर होना चाहिए। 

गर्लफ्रेंड पवित्रा पुनिया संग शादी करने को लेकर क्या बोले एजाज खान?

हालांकि एक और इंटरव्यू में सैफ अली खान ने संकेत दिए थे कि अमृता सिंह से तलाक की वजह उनका उनके और परिवार के प्रति बदला व्यवहार था। सैफ अली खान ने यहां तक आरोप लगाया था कि अमृता सिंह उन्हें अपने बच्चों से मिलने नहीं देती थीं सैफ अली ने कहा था कि मैं कई बार रोने लगता था। मैं अपनी बच्ची सारा अली खान को मिस करता था और इब्राहिम की तस्वीर हमेशा वॉलेट में रखता था। सैफ अली खान ने बेताब, आईना, साहेब और नाम जैसी बेहतरीन फिल्मों की एक्ट्रेस अमृता सिंह से तलाक के बाद 2012 में करीना कपूर से शादी कर ली थी। फिलहाल करीना कपूर दूसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं। वहीं सैफ अली खान चौथी बार पिता बनेंगे।

संबंधित खबरें