Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Amrish Puri Mogambo: role has been offered to anupam kher statement

अमरीश पुरी को मिला मोगैम्बो का किरदार पहले मुझे दिया गया था: अनुपम खेर

अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि साल 1987 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो के किरदार के लिए वह पहली पसंद थे। शनिवार को दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी के 87वें...

अमरीश पुरी को मिला मोगैम्बो का किरदार पहले मुझे दिया गया था: अनुपम खेर
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSun, 23 June 2019 11:52 PM
हमें फॉलो करें

अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि साल 1987 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो के किरदार के लिए वह पहली पसंद थे। शनिवार को दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी के 87वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद करते हुए अनुपम ने कहा कि अमरीश पुरी जी मेरे काफी अच्छे दोस्त थे। अपने उन दोस्तों के बारे में बात करना वाकई में बेहद दुखद है जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। वह एक उत्कृष्ट अभिनेता थे।

आईएएनएस के मुताबिक गूगल ने शनिवार को अमरीश पुरी की 87वें जयंती पर एक डूडल बनाकर अमरीश पुरी को श्रद्धांजलि दी थी जो 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में चौधरी बलदेव सिंह जैसे ऐतिहासिक किरदारों के लिए मशहूर हैं।

यहां शनिवार को अपनी फिल्म 'वन डे : जस्टिस डिलिवर्ड' के प्रचार के लिए आए अनुपम ने कहा कि 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो का किरदार उनसे पहले मुझे ऑफर किया गया था, लेकिन एक-दो महीने बाद फिल्म निर्माताओं ने मेरी जगह इस भूमिका के लिए अमरीश पुरी जी को ले लिया।

उन्होंने आगे कहा कि जब आप किसी फिल्म से निकाले जाते हैं तो सामान्य तौर पर एक कलाकार को बुरा लगता है, लेकिन जब मैंने 'मिस्टर इंडिया' देखी और अमरीश जी को मोगैम्बो के रूप में काम करते देखा तो मैंने सोचा कि फिल्म के निर्माताओं ने अपनी फिल्म में अमरीश जी को लेकर सही निर्णय लिया।

ये भी देखेंः

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें