Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़amrish puri could have played role of ravan in ramayan instead of arvind trivedi

...तो रामायण में अरविंद त्रिवेदी की जगह अमरीश पुरी निभाते रावण का किरदार

लॉकडाउन के बीच प्रचलित सीरियल रामायण को दोबारा प्रसारित किया जा रहा है। दर्शकों को शो बहुत पसंद आ रहा है। यही नहीं टीआरपी के मामले में सीरियल ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। अब जब सीरियल को एक बार...

Kamta Prasad लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 17 April 2020 10:21 PM
हमें फॉलो करें

लॉकडाउन के बीच प्रचलित सीरियल रामायण को दोबारा प्रसारित किया जा रहा है। दर्शकों को शो बहुत पसंद आ रहा है। यही नहीं टीआरपी के मामले में सीरियल ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। अब जब सीरियल को एक बार फिर टेलिकास्ट किया जा रहा है तो इसके कलाकारों की भी चर्चा तेज हो गई है। रामायण में अरविंद त्रिवेदी ने लंकापति रावण का रोल प्ले किया था। इस किरदार को निभाकर उन्होंने खासी लोकप्रियता बटोरी थी लेकिन रामायण की टीम से जुड़े लोगों ने रावण के लिए अमरीश पुरी का नाम सुझाया था, मगर ऐसा नहीं हो सका। इससे पीछे एक दिलचस्प कहानी है। आइये इस बारे में जानते हैं। 

अरविंद मूल रुप से मध्य प्रदेश के शहर इंदौर से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने 250 से भी ज्यादा गुजराती फिल्मों में काम किया है। अरविंद ने बीबीसी के साथ एक इंटरव्यू् में बताया कि वह गुजरात में थिएटर से जुड़े थे। जब उन्हें पता चला कि रामानंद सागर सीरियल रामायण बना रहे है और किरदारों की कास्टिंग कर रहे हैं तो वह ऑडिशन देने के लिए गुजरात से मुंबई पहुंचे। दरअसल वह केवट का किरदार निभाना चाहते थे।

उन्होंने बताया कि इस सीरियल में रावण के किरदार के लिए सबकी मांग थी की दिग्गज एक्टर अमरीश पूरी को कास्ट किया जाए। मैंने केवट के किरदार के लिए ऑडिशन दिया और जब मैं जाने लगा तो मेरी बॉडी लैंग्वेज और एटिट्यूड देख कर रामानंद सागर जी ने कहा कि मुझे मेरा रावण मिल गया।

Mahabharat 17 April Evening Episode 42 Written LIVE Updates: भीम ने युद्ध में जरासंध का किया वध, कैदी राजाओं को कराया मुक्त

रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने भी अमरीश पुरी वाली बात को स्वीकारा है। उन्होंने कहा कि मैंने और टीम ने रामानंद सागर से कहा था कि एक्टर अमरीश पूरी रावण किरदार के लिए पूरी तरह से फिट है। 
 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें