DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  इस कारण अब अमिताभ बच्चन को नहीं मिलेगी मानद उपाधि
मनोरंजन

इस कारण अब अमिताभ बच्चन को नहीं मिलेगी मानद उपाधि

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली। Published By: Radha
Sat, 28 Apr 2018 04:26 PM
इस कारण अब अमिताभ बच्चन को नहीं मिलेगी मानद उपाधि

रवींद्र भारती विश्वविद्यालय ( आरबीयू ) ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के निर्देश पर बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का नाम इस साल डी लिट पाने वालों की सूची से हटा दिया है। कुलपति सब्यसाची बसु राय चौधरी ने आज यह जानकारी दी। 

चौधरी ने बताया कि राज्यपाल ने विश्वविद्यालय को अनुपस्थित रहने वाले किसी भी व्यक्ति को यह मानद उपाधि नहीं देने को कहा है। अनुपस्थित रहने वालों की लिस्ट में अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने पहले कहा था कि वह शूटिंग संबंधी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते आठ मई को विश्वविद्यालय के 43 वें दीक्षांत समारोह में डी लिट उपाधि ग्रहण नहीं कर पायेंगे। यही कारण है कि  बच्चन का नाम इस साल डी लिट पाने वालों की सूची से हटा दिया है।

इन मशहूर हस्तियों को मिलेगी डी लिट की मानद उपाधि 

कुलपति ने बताया कि इस दीक्षांत समारोह में जिन अन्य मशहूर हस्तियों को डी लिट की मानद उपाधि दी जाएगी वे लेखक नबनिता देव सेन , चित्रकार जतिन दास और शास्त्रीय गायक पंडित अमिया रंजन बंदोपाध्याय हैं। यह दीक्षांत समारोह आरबीयू के जोरासंको कैंपस मे होगा जो रवींद्रनाथ टैगोर का पैतृक गृह है। नौ मई को टैगोर की जयंती है। 

चौधरी ने बताया कि मशहूर चित्रकार राबिन मंडल को हीराचंद दुगार मेमोरियल अवार्ड तथा गायक रुमा गुहा ठाकुरता और मूर्तिकार निरंजन प्रधान को पश्चिम बंगाल राज्य एकेडमी ऑफ डांस ड्रामा म्यूजिक एवं विजुअल आर्ट्स पुरस्कार प्रदान किये जाएंगे। नृत्यांगना पूर्णिमा घोष और नाट्य हस्ती पंकज कुमार मुंश अन्य अकादमी पुरस्कार प्राप्तकर्ता होंगे। 

संबंधित खबरें