Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़ amitabh bachchan wrote blog to tribute shashi kapoor

VIDEO: 'बबुआ' कहकर बुलाते थे शशि, बिग बी ने लिखा ये भावुक ब्लॉग

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक शशि कपूर सोमवार की शाम इस दुनिया को अलविदा कह गए। लंबे समय से बीमार चल रहे शशि कपूर को कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल...

लाइव हिन्दुस्तान टीम दिल्लीTue, 5 Dec 2017 06:08 PM
हमें फॉलो करें

अमिताभ ने शशि के साथ किया बीते दिनों को याद

1 / 3

'... मेरे पास अब भाई नहीं है।'  बॉलीवुड के सितारे शशि कपूर के निधन से आहत अमिताभ बच्चन ने एक भावुक ब्लॉग लिखा है। उनके लिए लिखे अपने इस ब्लॉग में उन्होंने उनके साथ बिताए कुछ सुनहरों पलों का जिक्र किया है। फिल्मों में बड़े भाई की भूमिका निभाने वाले शशि कपूर अमिताभ को बबुआ कह कर बुलाते थे। अपने ट्विटर पर 'आपके बबुआ की ओर से...' लाइन के साथ एक भावुक ब्लॉग भी शेयर किया है।

अमिताभ लिखते हैं, शशि कपूर की मौत के बारे में पता लगने के कुछ समय बाद हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लेखक रुमी जाफरी ने यह शेर मुझे भेजा-  
'हम ज़िंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते 
इस क़ीमती किताब का काग़ज़ ख़राब था' 

 अमिताभ लिखते हैं, 'वह मुझे 'बबुआ' कहते थे... आज उनके साथ-साथ मेरे और उनकी जिंदगी के कई पन्ने अधूरे ही चले गए।'

बता दें कि बिग बी ने शशि कपूर के साथ 'दीवार' 'सुहाग' 'त्रिशूल' जैसी हिट फिल्मों में काम किया था। और उन्हीं को याद करते हुए बिग बी ने ब्लॉग लिखा। अपने ब्लॉग पर उन्हें याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा कि, 'हम जिंदगी को अपनी कहां तक संभालते, इस कीमती किताब का कागज खराब था।' रूमी जाफरी कि खूबसूरत लाइनों के साथ अमिताभ ने उन्हें श्रंद्धाजलि दी। 

PHOTOS: एक ही फोटो में दिखा कपूर खानदान, शशि कपूर के साथ आखिरी फोटो आई सामने

अलविदा: शशि कपूर के निधन के बाद करिश्मा-करीना पहुंची उनके घर

आगे की स्लाइड में पढ़ें शशि कपूर को याद करते हुए उन्होंने और क्या लिखा...

शशि को बताया खूबसूरत दोस्त

2 / 3

शशि कपूर के साथ बीते दिनों को याद करते हुए बिग बी ने बताया कि उनसे पहली मुलाकात कैसे हुई थी। बिग बी ने बताया कि शशि कपूर की याददाश्त बेहद शानदार थी। इतना ही नहीं, शशि कपूर को उन्होंने अपना खूबसूरत दोस्त, समधी बताया।

अपने ब्लॉग में अमिताभ ने इस बात का जिक्र भी किया कि अमिताभ उन्हें बबुआ कहकर बुलाते थे। बीते पलों को याद करते हुए उन्होंने लिखा कि 60 के दशक में जब अमिताभ संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने शशि कपूर की फोटो को पहली बार देखा था।

एक मैगजीन में उनकी खूबसूरत सी फोटो छपी थी और साथ में लिखा था कि राज कपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर बहुत जल्द ही डेब्यू करने जा रहे हैं। 
 

अमिताभ का ब्लॉग पढ़ने के लिए करें क्लिक

शशि को पहली बार देख आया था अजीब ख्याल

3 / 3

अपनी बात को आगे बताते हुए अमिताभ ने लिखा कि मैगजीन में ऐसा पढ़ने के बाद बिग बी के मन में ख्याल आया था कि, 'यदि आसपास ऐसे आदमी हो, तो मेरा कोई चांस नहीं।' उस समय अमिताभ भी अभिनेता बनने की चाहत रखे हुए थे और फिल्म के लिए संघर्ष कर रहे थे। गौरतलब है कि बिग बी और शशि कपूर ने साथ में कई फिल्में की हैं। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

 

साल 1975 में आई फिल्म 'दीवार' में दोनों ने भाईयों का किरदार निभाया था, जिसके एक डॉयलॉग के चलते उन्हें खूब सराहना मिली थी। फिल्म के एक सीन में शशि कपूर का डायलॉग 'मेरे पास मां है..' आज भी दर्शकों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। एहसास (1979), सुहाग (1979), त्रिशूल (1978), नमक हलाल (1982), रोटी कपड़ा और मकान (1974) समेत कई फिल्मों में दोनों साथ में नजर आ चुके हैं।

 

ऐप पर पढ़ें