Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़amitabh bachchan will host reality show to promote tourism in uttarakhand

कुछ दिन तो गुजारो उत्तराखंड में... टूरिज्म बढ़ाने को गुजरात की तर्ज पर शो करेंगे अमिताभ बच्चन

'कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में' टैगलाइन के साथ गुजरात के पर्यटन विभाग के लिए प्रचार कर चुके अभिनेता अमिताभ बच्चन अब उत्तराखंड के लिए भी ऐसा ही प्रयास करने वाले हैं। वह जल्दी ही उत्तराखंड...

Surya Prakash हिन्दुस्तान , नई दिल्लीSat, 16 Jan 2021 02:13 PM
हमें फॉलो करें

'कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में' टैगलाइन के साथ गुजरात के पर्यटन विभाग के लिए प्रचार कर चुके अभिनेता अमिताभ बच्चन अब उत्तराखंड के लिए भी ऐसा ही प्रयास करने वाले हैं। वह जल्दी ही उत्तराखंड टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए एक रियल्टी शो को होस्ट करेंगे। शुक्रवार देर रात राज्य के चीफ मिनिस्टर त्रिवेंद्र सिंह रावत की लीडरशिप में हुई कैबिनेट मीटिंग में इसे लेकर फैसला लिया गया है। इस शो का नाम होगा, 'स्वर्ग में 100 दिन'। इस रियल्टी शो को अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे और इसे तमाम न्यूज और एंटरटेनमेंट चैलनों पर प्रसारित किया जाएगा। उत्तराखंड के कैबिनेट मिनिस्टर और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि यह प्रोग्राम उत्तराखंड में टूरिज्म के विकास के लिए चलाया जाएगा। यह कुछ हद तक गुजरात की तर्ज पर ही होगा, जिसमें अमिताभ बच्चन ने ऐक्टिंग की थी। यही नहीं राज्य सरकार की ओर से इसके लिए एक कंपनी को जिम्मेदारी भी दी गई है। मदन कौशिक ने बताया कि मेसर्स जम्पिंग टोमैटो मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड को यह शो तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। राज्य सरकार की ओर से इस प्रोजेक्ट के लिए 12.81 करोड़ रुपये की रकम का भुगतान किया जाएगा। अमिताभ बच्चन की आवाज का कोरोना कॉलर ट्यून में भी इस्तेमाल किया गया था। इस कॉलर ट्यून का मकसद लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करना था। 

हालांकि अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने अमिताभ बच्चन की जगह पर जसलीन भल्ला की आवाज का इस्तेमाल करने का फैसला लिया है। इसके अलावा कोरोना को लेकर संदेश में भी बदलाव हुआ है। अब तक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरुकता संदेश दिया जा रहा था, लेकिन अब कोरोना टीकाकरण के बारे में जानकारी दी जाएगी। बता दें कि अमिताभ बच्चन की जगह लेने वाली जसलीन भल्ला मशहूर वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं। उनकी आवाज का इस्तेमाल मेट्रो समेत स्पाइसजेट जैसी एयरलाइन कंपनी ने भी किया है। वह बीते 10 साल से वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें
Advertisement