DA Image
30 अक्तूबर, 2020|11:27|IST

अगली स्टोरी

अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन ने बताया अपना एक्सपीरियंस, कहा- कोरोना से पड़ता है मेंटल हेल्थ पर असर

                                                                                                                                                                   -

अमिताभ बच्चन, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या नानावटी अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रहे हैं। हालांकि इस बीच बिग बी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और फैन्स के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर करते रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने अपने लेटेस्ट ब्लॉग में बताया कि इस वायरस की वह से मेंटल हेल्थ पर कैसा असर पड़ता है।

बिग बी ने लिखा, रात के अंधेरे और एक ठंडे कमरे में मैं गाता हूं, सोने की कोशिश में आंखें बंद करता हूं। यहां आपके पास कोई नहीं होता। कई हफ्तों से किसी को नहीं देखा, जो डॉक्टर्स आपका इलाज कर रहे होते हैं वह भी पीपीई किट में होते हैं। 

बिग बी ने आगे लिखा कि 'क्या इसका असर मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है? साइकोलॉजिस्ट के मुताबिक इसका असर पड़ता है। यहां से निकलने के बाद भी मरीज डरे हुए रहते हैं। वो पब्लिक प्लेस पर जाने से डरते हैं। उन्हें लगता है कि लोग अब उनके साथ अलग तरह से बिहेव करेंगे। ऐसा बिहेव करेंगे जैसे आप अपने साथ बीमारी लेकर चल रहे हैं। इसे परियाह सिंड्रोम (छुआछूत का डर) कहते हैं। इससे लोग डिप्रेशन और अकेलेपन में जा रहे हैं।'

सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' की शूटिंग के दौरान होती थी अजीब बातें, संजना ने कहा- अब याद आता है सब

बता दें कि गुरुवार को खबर वायरल हुई कि बिग बी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है और वह पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ यह भी बताया गया कि वह जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएंगे। लेकिन बिग बी ने फिर खुद इन खबरों पर अपना रिएक्शन दिया। बिग बी ने बताया कि उनके कोरोना से ठीक होने की खबरें गलत हैं।

उन्होंने ट्वीट किया था, 'यह खबर गलत, गैरजिम्मेदार, फर्जी और झूठ है।'  

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके चारों बंगलों- जलसा, जनक, वत्सा और प्रतीक्षा को बीएमसी ने सील कर दिया है। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Amitabh Bachchan talks about his experience of being isolated