Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Amitabh Bachchan: Shares Ramayan Paath: With Fans Shares Tweet:

अमिताभ बच्चन ने फैन्स के साथ शेयर किया रामायण का पाठ, लिखा- पूजा के समय यह पढ़कर अच्छा लगा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने रामायण के पाठ के जरिए लोगों को महत्वपूर्ण संदेश दिया है। अमिताभ सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं। वह अपनी तस्वीरों, कविताओं और मैसेज ट्वीट करते रहते हैं।...

अमिताभ बच्चन ने फैन्स के साथ शेयर किया रामायण का पाठ, लिखा- पूजा के समय यह पढ़कर अच्छा लगा
Khushboo Vishnoi vishnoi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 1 June 2020 01:23 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने रामायण के पाठ के जरिए लोगों को महत्वपूर्ण संदेश दिया है। अमिताभ सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं। वह अपनी तस्वीरों, कविताओं और मैसेज ट्वीट करते रहते हैं। उन्होंने अपने इस पोस्ट के जरिए नाम और नामी के बीच के रिश्ते पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अमिताभ ने अपनी खुशी जताई और लिखा, “आज पूजा के समय, रामायण पाठ में ये पढ़ा, अच्छा लगा।”

अमिताभ ने ट्विटर पर पाठ की तस्वीर साझा की है जिसमें नाम और नामी के रिश्ते को समझाया गया है। इसमें लिखा है, “ समझने में नाम और नामी एक से हैं, किंतु दोनों में परस्पर स्वागी और सेवक के समान प्रीति है। (अथार्त नाम और नामी में पूर्ण एकता होने पर भी जैसे स्वामी के पीछे सेवक चलता है, उसी प्रकार नाम के पीछे नामी चलते हैं। प्रभु श्री रामजी अपने राम नाम का ही अनुगमन करते हैं, नाम लेते ही वहां आ जाते हैं) नाम और रूप दोनों ईश्वर की उपाधि है। ये (भगवान के नाम और रूप), दोनों अनिर्वचनीय हैं अनाद हैं और सुंदर शुद्ध भक्तयुक्ति बुद्धि से ही इनका (दिव्य अविनाशी) स्वरूप जानने में आता है।” 

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से कई प्रवासी मजदूर अपने घरों से दूर फंसे हुए हैं। इन मजदूरों की मदद के लिए सोनू सूद, स्वरा भास्कर के बाद अब अमिताभ बच्चन आगे आए हैं। प्रवासियों के लिए अमिताभ बच्चन और उनके ऑफिस एबी कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से मुंबई से बसों के जरिए मजदूरों को उनके घर भिजवाया जा रहा है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड 28 मार्च से अब तक मुंबई के अलग अलग इलाकों हाजी अली दरगाह, धारावी, जूहू और बाकी दूसरी जगहों पर बने (पके) हुए खाने के रोजाना 4500 पैकेट बांट रहे हैं। इसके अलावा 10 हजार परिवारों को राशन बांटा जा चुका है। इस पैकेट में इतना सूखा अनाज है जिसमें एक परिवार का महीनेभर का काम आसानी से चल सकता है। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें