DA Image
19 अप्रैल, 2021|6:27|IST

अगली स्टोरी

अमिताभ बच्चन ने कोविड वैक्सिनेशन के बाद साझा किया अनुभव, साइड इफेक्ट का डर है तो जरूर पढ़ें

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन हाल ही में कोरोना वैक्सीन लगवाकर आए हैं। उनके साथ अभिषेक बच्चन को छोड़कर बाकी फैमिली मेंबर्स का भी वैक्सिनेशन हुआ है। कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद बिग बी ने लोगों के साथ अपना अनुभव साझा किया है। उनको वैक्सीन पहले ही लगवानी थी लेकिन आंख की सर्जरी की वजह से इसे टालना पड़ा था। उन्होंने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली है।

 

बताया क्या-क्या हुईं फॉर्मैलिटीज


अमिताभ बच्चन ने इस प्रक्रिया के बारे में अपने ब्लॉग में लिखा है, उन्होंने वैक्सिनेशन के लिए मुझे हॉस्पिटल के बिस्तर पर बैठाया, जहां वैक्सीन लगाई जा रही थी। काफी सारा पेपरवर्क और चारों तरफ कई लोग... नाम, पता, मोबाइल, कंसेंट, पिछली मेडिककल हिस्ट्री, आधार कार्ड आधे घंटे तक वहीं बैठा रहा, सबकी फोटो ली... क्या आप उठकर चल सकते हैं, मदद की जरूरत है... ऑल द बेस्ट। अगली डोज आपको 6 हफ्तों के बाद लेनी है। सर्टिफिकेट में सिर्फ 1 दिखेगी, दूसरी के बाद सर्टिफिकेट को वैलिडटी मिल जाएगी।


लंबे वक्त से चल रही रिसर्च


अमिताभ बच्चन ने ये भी लिखा कि लोग चिंता में ये भी पूछ रहे हैं कि कुछ दिक्कत तो नहीं हो रही। उन्होंने लिखा है कि सब अच्छा है। बिग बी लिखते हैं कि वैक्सीन से जुड़ी कई कॉन्ट्रोवर्सीज चल रही हैं कि यह इतनी जल्दी कैसे बन गई, इसके प्रभाव की गारंटी नहीं है, ये अच्छी है और इसमें दिक्कत है... ऐसा क्यों, ऐसा क्यों नहीं, जल्दबाजी क्यों, इंतजार क्यों नहीं करते... नहीं... रिसर्च तो कई साल से चल रही है जबसे सार्स जैसी कई और बीमारियां फैली थीं। 


सावधान और सुरक्षित रहिए

बिग बी ने लिखा, कोविड तो इसका 19वां स्ट्रेन है, इसलिए रिसर्च में इस बात की जानकारी थी, इसीलिए जल्दी बन गई और इसके बाद आप सेफ रहेंगे। अगर फिर से कोरोना हो जाए... आइसोलेट हो जाइए, सावधानी और सुरक्षा बरतिए... चलने दीजिए...

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:amitabh bachchan shares his covid vaccination experience talks about side effect and more