Hindi NewsEntertainment NewsAmitabh Bachchan revealed he went from Delhi to Chandigarh on bicycle for college admission

दिल्ली से चंडीगढ़ साइकिल से ही चले गए थे अमिताभ बच्चन, KBC 15 में बताया क्यों किया था ऐसा

अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति 15 होस्ट कर रहे हैं। एपिसोड के दौरान उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों का किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कि उन्हें दिल्ली से चंडीगढ़ साइकिल से ही चले गए थे।

दिल्ली से चंडीगढ़ साइकिल से ही चले गए थे अमिताभ बच्चन, KBC 15 में बताया क्यों किया था ऐसा
Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईTue, 14 Nov 2023 03:05 PM
हमें फॉलो करें

फिल्मों के साथ अमिताभ बच्चन 'कौन बनेगा  करोड़पति 15' में बिजी हैं। शो में वह कंटेस्टेंट से ऐसे घुल मिलकर बातें करते हैं जैसे लगता है उनका कोई अपना हो। यही वजह है कि सालों से यह शो दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है। लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ ने अपना किस्सा शेयर किया जब उन्हें कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल रहा था। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ी मल कॉलेज से बीएससी में ग्रेजुएशन किया है लेकिन यह उन्हें मजबूरी में करना पड़ा था क्योंकि उन्हें और कहीं एडमिशन नहीं मिला था।

मुश्किल से मिला था एडमिशन
'कौन बनेगा करोड़पति' में अमिताभ ने इसका खुलासा किया। शो के कंटेस्टेंट शेख अजमत से बातचीत के दौरान वह कहते हैं, 'मुझे एडमिशन नहीं मिल रहा था और मैं दिल्ली में कॉलेज खोज रहा था। किसी ने मुझे कहा चंडीगढ़ में एडमिशन मिल जाएगा इसलिए मैं साइकिल से चंडीगढ़ गया। बाद में और खोजने के बाद मुझे दिल्ली में एडमिशन मिल गया। मैंने बीएससी लिया लेकिन पहले लेक्चर में ही मुझे समझ आ गया यह मेरे लिए नहीं है।'

फिजिक्स में हो गए थे फेल
अमिताभ ने बताया कि गाइड किताबों के जरिए किसी तरह उन्होंने 3 साल बिताए और बीएससी से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की। पहले के एपिसोड में उन्होंने खुलासा किया था कि वह फिजिक्स में एक बार फेल हो गए थे। उन्होंने बताया कि 'यह आसान नहीं था। मैंने गलत विषय ले लिया था। 3 साल तक मैंने  सी तरह इसे बर्दाश्त किया। मैं 2 महीने में सारे उत्तर पढ़ लेता था। पहली बार में मैं फिजिक्स की परीक्षा में फेल हो गया। फिर दोबारा दिया और तब पास हुआ।'

इन 2 फिल्मों में दिखेंगे अमिताभ
अमिताभ की अगली फिल्म नाग अश्विन की 'कल्कि 2898 AD' है। अन्य कलाकारों में प्रभास और दीपिका पादुकोण हैं। फिल्म अगले साल थियेटर में रिलीज होगी। इसके अलावा वह थैलाइवर 170 में दिखेंगे। 30  साल बाद वह रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें