Hindi NewsEntertainment Newsamitabh bachchan repiles trolls about his donations during corona

अमिताभ बच्चन का ट्रोल्स को जवाब- कोरोना में अनाथ हुए 2 बच्चों को लिया गोद, नहीं करता हूं शो-ऑफ

अमिताभ बच्चन और उनकी फैमिली अक्सर ट्रोल्स का निशाना बनती है। खासतौर पर कोरोना के दौरान डोनेट ना करने और लोगों की मदद ना करने कि लिए भी सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना होती रही है। अब अपने ब्लॉग में बिग बी...

अमिताभ बच्चन का ट्रोल्स को जवाब- कोरोना में अनाथ हुए 2 बच्चों को लिया गोद, नहीं करता हूं शो-ऑफ
Kajal Sharma टीम लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 11 May 2021 10:35 AM
हमें फॉलो करें

अमिताभ बच्चन और उनकी फैमिली अक्सर ट्रोल्स का निशाना बनती है। खासतौर पर कोरोना के दौरान डोनेट ना करने और लोगों की मदद ना करने कि लिए भी सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना होती रही है। अब अपने ब्लॉग में बिग बी ने ट्रोल्स को जवाब दिया है। उन्होंने बताया कि वह और उनका परिवार चैरिटी करते हैं लेकिन बोलने से ज्यादा करने में यकीन रखते हैं।


सोशल मीडिया पर नहीं किया शो-ऑफ

संडे को अमिताभ बच्चन दिल्ली के सिख गुरुद्वारे में 2 करोड़ और ऑक्सीजन सिलेंडर दान किए हैं। अमिताभ बच्चन ने लंबे पोस्ट में लिखा है, हां मैं चैरिटी करता हूं लेकिन मेरा मानना है कि बोलने से बेहतर है करना। उन्होंने लिखा कि उन्होंने और उनके परिवार ने बीते कुछ सालों में जो चैरिटी की है उसका सोशल मीडिया पर शो- ऑफ नहीं किया। सिर्फ लेने वाले को पता है। उन्होंने अपने ब्लॉग में कई सारे डोनेशंस और चैरिटीज का जिक्र भी किया।


बिग बी ने की कई लोगों की मदद

किसानों का लोन चुकाने से लेकर, बीते साल कोरोना के दौरान 4 लाख दिहाड़ी कामगरों को 1 महीने तक खाना देना, इसके अलावा 5000 लोगों को दो टाइम का खाना देना। हजारों फ्रंट लाइन वर्कर्स को मास्क, पीपीई किट देना, इन सबका जिक्र अमिताभ बच्चन ने किया। बिग बी ने बताया कि उन्होंने कई माइग्रेंट वर्कर्स को घर पहुंचाने वाली सिख कमिटी को डोनेशन दिया। 


माइग्रेंट वर्कर्स को पहुंचाया घर

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में लिखा कि यूपी और बिहार के माइग्रेंट वर्कर्स को घर पहुंचाने के लिए 30 बसें बुक कीं, इनके साथ खाना और पानी देकर भी भेजा। इतना ही नहीं मुंबई से यूपी के लिए पूरी ट्रेन ही बुक की इसमें 2800 प्रवासी मजदूरी को घर भेजा। राज्यों ने जब ट्रेन रोक दी तो उन्होंने 3 इंडिगो एयरलाइन प्लेन्स बुक करके 180 माइग्रेंट्स को यूपी, बिहार, राजस्थान और जम्मू कश्मीर पहुंचाया। अमिताभ बच्चन ने मेडिकल सेक्टर में भी कई महंगी मशीनें दान कीं, इनका जिक्र ब्लॉग में किया है।


2 अनाथ बच्चों को लिया गोद

बिग बी ने लिखा, माता-पिता के निधन के बाद अचानक से अनाथ हो गए 2 बच्चों को गोद लिया है। उनको वह हैदराबाद के अनाथालय में रखवाएंगे। 10वीं क्लास तक अमिताभ बच्चन उनका सारा खर्च उठाएंगे। अगर वे पढ़ने में होशियार निकलते हैं तो उनकी आगे की शिक्षा के लिए जो बन पड़ेगा करेंगे।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें