DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PHOTOS: अमिताभ बच्चन ने ऐसे किया मां को याद, जन्मदिन पर लिखा ये इमोशनल पोस्ट

Amitabh Bachchan, Teji Bachchan,

12 अगस्त को अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन की 104वीं जयंती है। उनका जन्म पाकिस्तान के फैसलाबाद में हआ था। उनके जन्मदिन के मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर एक बेहद इमोशनल पोस्ट लिखा है। जिसे पढ़कर आपका दिल भी भर आएगा। अमिताभ अपने माता-पिता के बहुत करीब थे। इसलिए उनके जन्मदिन और पुण्यतिथी के मौके पर वो अक्सर उनसे जुड़ी कोई न कोई अनसुनी बात जरूर बताते हैं। इस बार भी बिग बी ने अपनी मां तेजी बच्चन के बारे में कुछ अहम बातें बताई हैं। जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं। उनके ब्लॉग की कुछ चुनिंदा लाइंस आप यहां पढ़ सकते हैं।

Amitabh Bachchan, Teji Bachchan,

नाना बनने के बाद भी बच्चों की तरह ख्याल रखती थी...
अमिताभ ने लिखा- 12 अगस्त को मां का जन्मदिन है। जब आप असफल होते तो वो आपको उम्मीद देती थीं। जब आप सफल होते तो वो रोती। अपने आखिरी दिनों तक वो इस बात की चिंता करती थी कि मैंने कब खाना खाया। बाहर जाता था तो कहत थी देर मत करना। तब तक मैं नाना बन चुका था। लेकिन वो तो मेरी मां ही थी। 

Amitabh Bachchan, Teji Bachchan,

तेजी बच्चन ने ही जगाया था फिल्मों के लिए प्यार...
अमिताभ ने इस ब्लॉग में ये भी रिवील किया है कि मां तेजी बच्चन ने ही फिल्मों से उनका परिचय करवाया था। बिग बी ने लिखा- उन्होंने थिएटर, फिल्मों और संगीत से मेरा परिचय करवाया और बॉल रूम डांसिंग से भी। मुझे दिल्ली के कनाट प्लेस के पॉपुलर रेस्टॉरेंट Gaylords में भी वहीं लेकर गई थीं। जहां हमने डांस किया।

Amitabh Bachchan, Teji Bachchan,

ड्रायविंग की शौकीन थी तेजी बच्चन...
बिग बी ने आगे लिखा- उन्हें ड्रायविंग करना बेहद पसंद था। वो कभी भी अपने करीबी लोगों को जबरन गाड़ी में बिठाकर ले जाती थी। कभी कॉफी के लिए तो कभी लंच पर या फिर सिर्फ गणतंत्र दिवस की लाइट्स देखने के लिए जो राष्ट्रपति भवन में होती थी। खुशियां, संगीत और हंसी हमेशा उनके आस-पास होती थी।

Amitabh Bachchan, Teji Bachchan,

लाल गुलाब से था बेहद लगाव...
अमिताभ लिखते हैं- उनके फैशन को आप किसी सें कंपेयर नहीं कर सकते। लाल गुलाबों के लिए उनका प्यार हर उस घर में दिखता था। जिसे उन्होंने बनाया और सजाया। अलाहाबाद के अल्फ्रेंड पार्क में हर साल होने वाले एनुयल फ्लॉवर शो में उनके गुलाब और बाकी फूल सभी अवॉर्ड्स जीत लेते थे।

आखिरी में बिग बी लिखते हैं। "मेरे पास अब सिर्फ उनकी यादें बची हैं और कुछ नहीं। लेकिन मेरे लिए ये यादें भी दुनिया की हर चीज से बढ़कर है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:amitabh bachchan pens an emotional note on his mothers Teji Bachchan birthday see photos