DA Image
23 अक्तूबर, 2020|11:10|IST

अगली स्टोरी

जगदीप के निधन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, कहा- हमने एक और रत्न खो दिया

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जगदीप के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। 8 जुलाई को जगदीप इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। फिल्म इंडस्ट्री के तमाम सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजिल दे रहे हैं। महानायक अमिताभ बच्चन ने भी जगदीप को याद किया है। उन्होंने कहा कि एक और रत्न हमें छोड़कर चला गया। अमिताभ ने कहा कि वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें जगदीप जैसे बेहतरीन कलाकार के साथ काम करने का मौका मिला।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'बीती रात हमने एक और रत्न खो दिया। कॉमेडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले जगदीप नहीं रहे। उनके पास अदाकारी की एक अनूठी व्यक्तिगत शैली थी। कई फिल्मों में मुझे उनके साथ काम करने का सम्मान मिला, जिनमें से शोले और शहंशाह शामिल हैं।'

सुपुर्द-ए-खाक हुए बॉलीवुड एक्टर जगदीप, जावेद जाफरी-नावेद जाफरी ने नम आंखों से दी पिता को अंतिम विदाई

अमिताभ ने बताया कि उन्होंने जगदीप द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म में काम किया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझसे एक फिल्म में गेस्ट रोल करने की अपील की थी, जिसे वह प्रोड्यूस कर रहे थे। मैंने उसमें काम किया। वह बहुत ही विनम्र व्यक्ति थे। उन्हे लोगों से खूब प्यार मिला। उनके लिए मेरी दुआएं और प्रार्थनाएं।

सनी लियोनी ने कोरोना महामारी के बीच शुरू की शूटिंग, सेट पर कुछ इस अंदाज में आईं नजर

बिग बी ने आगे लिखा,''सैय्यद इश्तियाक अहमद जाफरी उनका असली नाम था। उन्होंने जगदीप नाम एक फिल्म में अपने कैरेक्टर से अडॉप्ट किया था। उन्होंने कई ऐसे यादगार परफॉर्मेंस दिए, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया। अपने फिल्म के किरदार के नाम को अपनाना बेहद गरिमाशाली बात थी, जो इस देश की विभिन्नता में एकता की भावना को जाहिर करता है। उस दौर में ऐसा कई लोगों ने किया जिसमें दिलीप कुमार, मधुबाला, मीना कुमारी, जयंत (अमजद खान के पिता) और भी कई सारे शामिल हैं। 

गौरतलब है कि जगदीप ने अपने करियर में 400 से अधिक फिल्में कीं। उन्होंने बीआर चोपड़ा की फिल्म अफसाना से बतौर बाल कलाकार करियर शुरू किया था। इसके अलावा उन्होंने दो बीघा जमीन, आर-पार, खिलौना और तीन बहूरानियां, शोले, शहंशाह जैसी फिल्मों में काम किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Amitabh Bachchan mourns Jagdeep death with emotional note we lost another gem