Amitabh Bachchan leaves from Nanavati Hospital after being discharged following a routine check up Mumbai - अमिताभ बच्चन को अस्पताल से मिली छुट्टी, मंगलवार को सुबह 3 बजे हुए थे एडमिट DA Image
14 नबम्बर, 2019|11:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमिताभ बच्चन को अस्पताल से मिली छुट्टी, मंगलवार को सुबह 3 बजे हुए थे एडमिट

amitabh bachchan

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वह पिछले चार दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें नानावती अस्पताल से शुक्रवार को देर शाम डिस्चार्ज कर दिया गया। इस दौरान पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन भी उनके साथ नजर आए। अभिषेक कार की फ्रंट सीट पर बैठे थे वहीं, जया, अमिताभ बच्चन के साथ पीछे की सीट पर बैठी नजर आईं। 

अमिताभ बच्चन को नानावती अस्पताल में मंगलवार तड़के तीन बजे भर्ती कराया गया था। इस दौरान अस्पताल में उनका कई राउंड चेकअप किया गया। अस्पताल में अक्सर उनका रुटीन चेकअप किया जाता है। अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि अमिताभ को डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में रखा गया था। रुटीन चेकअप पूरा होने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई ने उनकी कुछ तस्वीरें जारी कीं और लिखा कि रूटीन चेकअप के लिए नानावती अस्पताल गए अमिताभ बच्चन अस्पातल से डिस्चार्ज होने के बाद निकल गए। इन तस्वीरों में खुद अमिताभ बच्चन दिख रहे हैं और उनके साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी हैं। 

अमिताभ के अस्पताल में भर्ती होते ही उनके हेल्थ को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन अस्पताल की तरफ ऐसा कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। एडमिट के दौरान डॉक्टरों और नर्सों के अलावा किसी को भी अमिताभ बच्चन के पास जाने की अनुमति नहीं थी। यहां तक कि अस्पताल के अन्य स्टाफ को भी नहीं। सूत्र ने बताया अमिताभ अब पूरी तरह से ठीक हैं। 

अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, ''बच्चन नियमित जांच के लिए मंगलवार को अस्पताल आए थे। लीवर समस्या तथा इस संबंध में चल रही अन्य खबरें सच नहीं हैं। वह तंदुरुस्त और जोश में हैं। उन्हें एक या दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। परिवार ने निजता बरतने का अनुरोध किया है और हम उम्मीद करते हैं कि यह बरकरार रहेगी। स्वास्थ्य जांच की प्रकृति के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने बताने से इनकार कर दिया। 

अभिनेता अभी ''कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे हैं जो सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित होता है। सोनी के एक अधिकारी ने बताया, ''उन्होंने पहले ही कुछ एपिसोड्स की शूटिंग कर ली है और हमारे पास प्रसारित करने के लिए एपिसोड्स तैयार हैं। हालांकि वह शूटिंग के लिए नहीं आए। वह मंगलवार से शूटिंग शुरू करेंगे। इसके अलावा 'बिग बी ''गुलाबो सिताबो, ''ब्रह्मास्त्र, ''चेहरे और ''झुंड फिल्में कर रहे हैं।

बच्चन का स्वास्थ्य वर्षों से चिंता का सबब बना रहा है। 1982 में वह ''कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उनकी जान पर बन आयी थी। पिछले साल फरवरी में उन्हें कमर के निचले हिस्से और गर्दन में दर्द के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मार्च में वह जोधपुर में ''ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की शूटिंग करते हुए बीमार पड़ गए थे। वह 2015 में एक कार्यक्रम में ''कुली और उसके बाद लगी अपनी चोटों के बारे में बात कर चुके हैं। 

उन्होंने बताया था, ''मुझे खून देने वाले एक व्यक्ति को हेपेटाइटिस बी वायरस था जो मेरे शरीर में चला गया। मेरा शरीर साल 2000 तक सामान्य रूप से काम कर रहा था और दुर्घटना के करीब 18 साल बाद तक भी, लेकिन एक सामान्य मेडिकल जांच के दौरान मुझे बताया गया कि मेरे लीवर में संक्रमण है और मैंने अपना तकरीबन 75 प्रतिशत लीवर खो दिया है।

अभिनेता ने बताया, ''मेरे शरीर में वायरस था जिसने 18 वर्षों तक मेरे लीवर को धीरे-धीरे नष्ट किया, इसके बाद मैंने इलाज शुरू किया और आज तक भी मैं दवाई ले रहा हूं। अगर आज मैं यहां खड़ा हूं तो आप ऐसे व्यक्ति को देख रहे हैं जिसका महज 25 प्रतिशत लीवर बचा है। यह काफी बुरी बात है। अच्छी बात यह है कि आप 12 प्रतिशत लीवर के साथ भी जिंदा रह सकते हो लेकिन कोई भी इस स्थिति में पहुंचना नहीं चाहेगा। साल 2005 में बच्चन की लीलावती अस्पताल में आंत संबंधी सर्जरी हुई थी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amitabh Bachchan leaves from Nanavati Hospital after being discharged following a routine check up Mumbai