DA Image
6 जनवरी, 2021|7:57|IST

अगली स्टोरी

कौन बनेगा करोड़पति का आया नया प्रोमो, अमिताभ बच्चन ने दी शो से जुड़ी ये खास जानकारी

हाल ही में खबर आई थी कि कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 जल्द ही शुरू होगा। आपको बता दें कि टीवी की दुनिया के सबसे मशहूर क्विज शो की शुरुआत जल्द ही होने जा रही है। इसके लिए 1 मई से रात 9 बजे रजिस्ट्रेशन की शुरुआत होगी। 

हाल ही में सोशल मीडिया पर केबीसी का नया प्रोमो अपलोड किया गया है। इस प्रोमो में लोग अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की दमदार आवाज एक बार फिर सुन सकते हैं। इस नए प्रोमो में अमिताभ बच्चन उम्मीद जगाते हुए कोशिश करते रहने का संदेश दे रहे हैं।

अगर आप भी अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठना चाहते हैं तो इसके लिए ये 6 स्टेप्स फॉलो करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia) on

Sunny Deol ने कुछ इस अंदाज में किया गुरदासपुर में प्रचार, बोले इन 'तीन' फिल्मों के डायलॉग

Step 1
KBC के प्रमोशन के दौरान हर दिन दर्शकों से एक सवाल पूछा जाता है। इसका जवाब देने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करें। ये 1 मई से शुरू होगा। सफल होने पर आपके पास मैसेज आएगा और चयन किए जाने पर शो की टीम आपसे संपर्क करेगी। 

Step 2
लगभग 9990 लोगों को कॉल सेंटर एग्जिक्यूटिव फोन करते हैं। कॉल सेंटर अधिकारी पूछते हैं कि आपने शो में हिस्सा लेने के लिए अपना जवाब भेजा था या नहीं? अगर आप कॉल सेंटर अधिकारी के सवालों का जवाब नहीं दे पाते तो आपको एक बार फिर से कॉल किया जाता है लेकिन अगर दूसरी बार सवालों का अनुकूल जवाब नहीं मिलता है तो आपका रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो जाता है।

Step 3
ऑडिशन की जगह और तारीख तय होने के बाद कैंडिडेट को अपनी पासपोर्ट साइज की चार कलर फोटो, पैन कार्ड, बर्थ सर्टिफिकेट, पासपोर्ट तथा अन्य जरूरी कागजात अपने साथ लेकर जाने होते हैं। साथ ही तय होता है शो के दौरान ‘फोन ए फ्रेंड’ की लाइफ लाइन पर वो अपने किस दोस्त को फोन करेंगे? कैंडिडेट को अपने दोस्त का नाम बताने के साथ ही उसकी चार पासपोर्ट साइज फोटो देनी होती है।

Step 4
कैंडिडेट को दो राउंड के एंट्रेंस टेस्ट देने होते हैं। इसमें लिखित और वीडियो दोनों ही टेस्ट शामिल हैं। जो कैंडिडेट इस परीक्षा को पास होते हैं वही इस शो में आगे जाते हैं।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान: प्रीति, अमीषा पटेल समेत इन सितारों ने की वोटिंग

Step 5
एंट्रेस टेस्ट पास करने के बाद कैंडिडेट को तीन सदस्यीय मेंबर्स का सामना करना होता है। जिसके बाद फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड के लिए लिस्ट तैयार की जाती है। इस राउंड के लिए भी दो लिस्ट बनाई जाती है ताकि किसी कैंडिडेट के किसी वजह से अनुपस्थित होने पर दूसरे कैंडिडेट को मौका मिल सके।

Step 6
‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ राउंड इस शो के शुरुआत में दिखाया जाता है। जिसके तहत चार विकल्पों के साथ प्रतिभागियों से एक प्रश्न पूछा जाता है तथा प्रश्न का जवाब सबसे पहले और सही देने वाले कैंडिडेट को मौका दिया जाता है खेल में आगे बढ़ने का। ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ में नंबर न आने पर प्रतियोगी घर लौट जाते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:amitabh bachchan kaun banega crorepati season 11 new promo launched on social media