DA Image
28 फरवरी, 2021|9:49|IST

अगली स्टोरी

फ्लैशबैक: धर्मेंद्र की मदद से अमिताभ बच्चन को मिला था यह बड़ा रोल, जानें- क्या कहते हैं धर्म पाजी

amitabh bachchan  dharmendra

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में शोल फिल्म के एक वाकये के बारे में बताते हुए कहा था कि इसके एक सीन में धर्मेंद्र ने असली बंदूक से फायरिंग कर दी थी और गोली उनके कान के करीब से निकल गई थी। इस घटना में वह बाल-बाल बचे थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन जय के रोल में थे, जबकि धर्मेंद्र ने वीरू का किरदार अदा किया था। दो दोस्तों के रोल में धर्मेंद्र और अमिताभ की जोड़ी को इस आइकॉनिक मूवी में काफी पसंद किया गया था। यह उन फिल्मों में से एक थी, जिसने अमिताभ के स्टारडम के दौर की शुरुआत की थी।

दिलचस्प बात यह भी है कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आईं जया बाद में उनकी पत्नी बनीं, जबकि बसंती के रोल में दिखीं हेमा मालिनी से धर्मेंद्र ने शादी की। हालांकि एक बात और है, जिसके बारे में अब भी बहुत कम लोग ही जानते हैं। दरअसल इस फिल्म में जय के रोल में अमिताभ बच्चन को लेने के लिए रमेश सिप्पी से सिफारिश धर्मेंद्र ने ही की थी। अमिताभ बच्चन भी इस बात को स्वीकारते हैं। लेकिन उन्होंने अपने करियर के कई दशक बीत जाने के बाद इस बात को स्वीकार किया था। 

अमिताभ बच्चन ने बताया, गलत इरादे वालों को 'छठी इंद्री' से तुरंत पहचान लेती हैं जया बच्चन

इस पर एक बार तंज कसते हुए धर्मेंद्र ने कहा था कि अमिताभ बच्चन इस ऊंचाई पर पहुंचने के बाद यह बात स्वीकारते हैं और इस पर लोग उनकी महानता के बारे में बातें करते हैं। धर्मेंद्र ने 2017 में 'एजेंडा आजतक' में बोलते हुए कहा था, 'अमिताभ अब कहते हैं कि मैंने उन्हें रिकमेंड किया था। आज वह जहां हैं और वहां से इस बात को कहते हैं तो लोग उनकी महानता के बारे में बात करते हैं। इससे पहले उन्होंने कभी यह बात नहीं कही। इसलिए अब जब वह यह बात कहते हैं तो लोग कहते हैं कि वह महान हैं, मैं नहीं।' 

बिलकिस बानो को वंडर वुमेन बता ट्रोल हुईं एक्ट्रेस Gal Gadot, अब डिलीट की पोस्ट

अमिताभ बच्चन ने केबीसी में इस मूवी के बारे में बताते हुए कहा था कि यह बेहद खास मूवी थी। बता दें कि यह फिल्म आज भी लोगों के जेहन में पहले की तरह ही स्थान रखती है। संजीव कुमार, अमजद खान, हेमा मालिनी, जया भादुड़ी, अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र जैसे सितारों से सजी इस फिल्म के हर किरदार को उस दौर में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:amitabh bachchan get role in sholay due to recommendation of dharmendra know all story