Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Ameesha Patel Birthday: with Hrithik Roshan: she started her career know the unknown facts

Ameesha Patel Birthday: ऋतिक रोशन के साथ की थी पहली फिल्म, जानें कैसा रहा अमीषा पटेल का फिल्मी करियर

बॉलीवुड में अमीषा पटेल (Ameesha Patel) को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। वार्ता के मुताबिक मुंबई में 9 जून 1976 को जन्मी...

Ameesha Patel Birthday: ऋतिक रोशन के साथ की थी पहली फिल्म, जानें कैसा रहा अमीषा पटेल का फिल्मी करियर
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSun, 9 June 2019 06:59 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड में अमीषा पटेल (Ameesha Patel) को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। वार्ता के मुताबिक मुंबई में 9 जून 1976 को जन्मी अमीषा पटेल ने अपने सिने करियर की शुरुआत साल 2000 में राकेश रोशन निर्देशित ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Na Pyaar Hai) से की थी। यह ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की भी पहली फिल्म थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9) on

अमीषा पटेल ने इसके बाद वर्ष 2001 में सन्नी देओल (Sunny Deol) के साथ गदर एक प्रेम कथा में काम किया। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये अमीषा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित की गयी।

वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म ‘हमराज’ में अमीषा पटेल के अभिनय का नया रूप दर्शकों को देखने को मिला। इस फिल्म के लिये उन्हें एकबार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। इसके बाद अमीषा ने ये है जलवा, परवाना, एलान, जमीर, वादा जैसी कई असफल फिल्मों में काम किया।

वर्ष 2005 में अमीष पटेल को आमिर खान के साथ ‘मंगल पांडे’ में काम करने का अवसर मिला हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हनीमून ट्रैवलस प्रा. लिमिटेड अमीषा पटेल के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद अमीषा ने भुलभुलैया और रेस-2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9) on

अमीषा पटेल ने अपने सिने करियर में हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हाल ही में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली है जिसके बैनर तले वह देशी मैजिक का निर्माण कर रही है। इस फिल्म में अमीषा दोहरी भूमिका निभा रही हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें