DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूयॉर्क के अलेक्जेंडर ने तय किया नैनीताल से हॉलीवुड तक का सफर

alexander souri founded relief riders international

दुनिया के जाने-माने रिलीफ राइडर्स इंटरनेशनल के संस्थापक न्यूयॉर्क के अलेक्जेंडर सौरी ने नैनीताल से हॉलीवुड तक का सफर तय किया है। हॉलीवुड की दुनिया में प्रख्यात फिल्म निर्देशक के रूप में पहचान बनाने वाले सौरी शेरवुड कॉलेज नैनीताल में वर्ष 1986 में पढ़ाई पूरी कर चुके हैं।

नैनीताल पहुंचने पर हिन्दुस्तान से विशेष बातचीत में उन्होंने जीवन के अनुभव साझा किए। न्यूयॉर्क में जन्मे अलेक्जेंडर सौरी ने कहा कि वह जल्द ही दुनिया के सामने बड़ी हॉलीवुड फिल्में पेश करने जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने फिल्मों की कहानी और अन्य जानकारियां उजागर करने से इनकार कर दिया। सौरी हॉलीवुड में जाने माने फिल्म निर्माता के रूप में पहचान बना चुके हैं। थियेटर के साथ ही फिल्मों में उनका अनुभव बेहद खास रहा है। उन्होंने चायना की कॉमर्शियल और इंडस्ट्रीयल फिल्म 'द मैट्रिक्स' 'एक्स मैन' समेत कई सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया है। 

अच्छे पायलट भी हैं सौरी 
सौरी ने वर्ष 2004 में रिलीफ राइडर्स इंटरनेशनल की स्थापना की। वे बेहतर फिल्म निर्देशक और सफल बिजनेसमैन के साथ ही एक अच्छे पाइलट भी हैं। वह निजी विमान से चार बार अंटार्कटिका की साहसिक यात्रा कर चुके हैं। इसके लिए उन्हें दुनिया में जाना जाता है। यह यात्रा बेहद चुनौतिपूर्ण और खतरनाक बताई जाती है। 

नैनीताल में पुरानी यादें ताजा कीं
सौरी ने नैनीताल पहुंचने पर अपनी पुरानी यादें ताजा कीं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नैनीताल का विशेष योगदान है। भारत ही नहीं, बल्कि अन्य देशों में भी नैनीताल की पढ़ाई की तारीफ उन्होंने सुनी हैं। न्यूयॉर्क में जन्मे अलेक्जेंडर ने 33 साल पहले नैनीताल से ही पढ़ाई पूरी की थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Alexander Souri Journey From Nainital To Hollywood